गुरुवार, 4 अगस्त 2011

पैसों का लालच, पत्नी को बहन बना रचाई दूसरी शादी

जालंधर . रोपड़ . गांव नया गाऊं के एक शादीशुदा व्यक्ति द्वारा रोपड़ की एक युवती से पैसे हथियाने के लिए पहली पत्नी के सहयोग से धोखे से दूसरी शादी रचाने का मामला सामने आया है। इस संबंधी गांव खैराबाद की पीड़िता सोनिया बाला ने समाज सेवी संस्था ‘इंसाफ’ के सहयोग से एसएसपी रोपड़ से शिकायत की है।
सोनिया बाला ने बताया कि वह 2008 में रेणु कम्युनिकेशन के शोरूम में काम करती थी। इस दौरान उसकी मुलाकात नया गाऊं के युवक हेम राज से हुई जो कि मोबाइल कनैक्शन लेने के लिए आया था। उनमें नजदीकियां बढ़ गईं। हेम राज को पता था कि उसके पिता ज्ञान चंद एनएचपीसी से रिटायर्ड हुए हैं और उन्हें रिटायरमेंट के बाद 17-18 लाख रुपए मिले हैं। हेम राज ने 2009 में उससे शादी कर ली और उसके पास एक छोटी बच्ची भी है।
हेमराज की पत्नी सिमरन, जोकि खुद को उसकी बहन बताया करती थी, उनके घर रिश्ता लेकर आई थी। हेमराज ने बताया था कि सिमरन का पति विदेश गया हुआ है और वे अपने दो बच्चों के साथ उनके साथ ही रहती है। धोखे की शादी में हेम राज का पूरा परिवार व दोस्त भी शामिल थे। सोनिया बाला ने बताया कि शादी में उसके परिजनों ने हेमराज को 2 लाख रुपए नकद तथा 11 तोले सोने के गहने दिए थे।
आपत्तिजनक हालत में देखा
पति के फरेब का उसे उस समय पता चला जब उसने सिमरन और हेमराज को बैडरुम में आपत्तिजनक हालत में देखा। हेम राज सफाई देने लगा कि यह उसकी पहली पत्नी है जिसे उसने तलाक दे रखा है। जब उसने तलाक के दस्तावेज दिखाने की बात की तो हेम राज और सिमरन ने उसके साथ मारपीट की। इसके बारे में किसी को बताने पर उसकी बच्ची और उसे जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी रोपड़ जतिंदर सिंह औलख ने मामले की जांच डीएसपी (एच) को सौंप दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें