मंगलवार, 30 अगस्त 2011

सेक्‍स रैकेट? 60 से ज्‍यादा युवतियां छुड़ाई गईं, महंत फरार

फर्रुखाबाद. उत्‍तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में विश्‍वविद्यालय चलाने के नाम पर मानव तस्‍करी का गोरखधंधा चलाने का मामला सामने आया है। आध्‍यात्मिक विश्‍वविद्यालय के नाम पर चल रहे इस संस्‍थान से 60 युवतियों को बरामद किया गया है। संस्‍थान के संचालक बाबा वीरेंद्र देव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि वह फरार है।

कई लोगों की शिकायत मिलने के बाद रविवार देर रात यहां के आध्‍यात्मिक ईश्‍वरीय विश्‍वविद्यालय में पुलिस ने छापा मारा तो बीते 23 अगस्‍त से लापता बांदा जिले की रहने वाली 16 साल की किशोरी भी यहां से बरामद की गई। पुलिस ने सोमवार को संचालक वीरेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

कोतवाली शहर प्रभारी कालू राम दोहरे ने बताया, ‘किशोरी ने किसी तरह अपने माता-पिता को ठिकाने के बारे में सूचित कर दिया, जिसके बाद विश्‍वविद्यालय परिसर में छापेमारी कर लापता किशोरी को बरामद कर लिया गिया। छापेमारी के दौरान वहां कुछ और लड़कियां मिली हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि संस्‍थान का संचालक कहीं सेक्‍स रैकेट या मानव तस्‍करी के धंधे में तो लिप्‍त नहीं था। इस संस्‍थान की प्रामाणिकता की भी जांच की जा रही है।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें