गुरुवार, 14 जुलाई 2011

कैलिफोर्निया से अपराध की एक बेहद हैरतंगेज़ खबर


कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया से अपराध की एक बेहद हैरतंगेज़ खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के आनुसार सन 1991 में अपने घर के बाहर से अगवा हुई युवती 'जेसी डूगार्ड' ने 18 सालों तक अपने साथ हुई ज्यादती की पूरी कहानी अमेरिका के एक प्रतिष्ठित चैनल पर दिए साक्षात्कार में बताई है।
इस दौरान डूगार्ड ने कुछ ऐसे खुलासे किए जिसे सुन किसी के भी रोंगटे खडे़ हो सकते हैं। 1991 में कैलिफोर्निया स्थित अपने घर के बाहर से अगवा हुई जेसी ने बताया कि कैसे पूरे 18 सालों तक उसके साथ बलात्कार किया गया, यहां तक कि 14 वर्ष की नाबालिग उम्र में वह इसी वजह से मां भी बन गई। जेसी के अब दो बच्चे हैं।
वहीं अदालत द्वारा दुगार्ड के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार करने वाले फिलिप और और उसकी पत्नी नैन्सी गैरिड़ो को क्रमशः 431 और 36 साल की सजा सुनाई गई है। गौरतलब है कि अमेरिका में इस तरह के अमानवीय मामले बहुत कम देखने में आते हैं, लेकिन इस मामले के सामने आते ही अमेरिका सहित दुनिया भर में सनसनी फ़ैल गई।
रविवार शाम एबीसी चैनल को दिए साक्षात्कार में जेसी ने बताया कि वह अब अपने अतीत को भूलकर लेखक बनना चाहती हैं और अपनी कहानी को किताब 'अ स्टोलन लाइफ' के माध्यम से जल्द ही दुनिया के सामने लाएंगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें