गुरुवार, 28 जुलाई 2011

'पति ने किया बलात्कार, धोखाधड़ी और दहेज भी मांगा'


लुधियाना. मंडी गोबिंदगढ़ . बलाचौर (नवांशहर) के गांव महितपुर की एनआरआई महिला ने अपने पति पर बलात्कार, धोखाधड़ी और देहज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति सहित ससुराल के पांच सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है।
कैनेडा के न्यू लंडन कोर्ट र्बमटन ओंटेरियो के त्रिलोक सिंह ने बताया कि अगस्त 2006 में उसकी कैनेडा में रहने वाली बेटी अर्शप्रीत कौर की फतेहगढ़ साहिब जिले के गांव हरगना निवासी मंजीत सिंह शाही से इंटरनेट पर दोस्ती हुई। इसके बाद मंजीत के परिजन किसी न किसी बहाने से उसकी बेटी से पैसे मंगवाने लगे।
4 नवंबर, 2007 को अर्शप्रीत भारत पहुंची व मंजीत उसे अपने घर ले गया। उसी रात अर्शप्रीत ने फोन पर बताया कि मंजीत ने उसके साथ बलात्कार किया है। पुलिस के डर से मंजीत ने माफी मांग ली। 13 नवंबर, 2007 को दोनों की शादी हो गई।
मंजीत के परिजनों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। 30 नवंबर को अर्शप्रीत कैनेडा चली गई। इसके बाद मंजीत अर्शप्रीत को फोन करके उसे कैनेडा बुलाने के लिए कहने लगा। 28 जून, 2010 को मंजीत कैनेडा पहुंचा व अर्शप्रीत को फोन कर कहा कि वह 50 लाख रुपए भेजे वरना उसे तलाक दे देगा। मांग पूरी न होने पर मंजीत ने तलाक के कागजात भेज दिए। 8 दिसंबर, 2010 को कैनेडा सरकार ने मंजीत को भारत भेज दिया। इसके बाद से मंजीत व उसके परिवार वाले उनकी बेटी और उन्हें जान से मार देने की धमकियां दे रहे हैं।
कैनेडा जाने को रची साजिश
जांच में सामने आया कि मंजीत सिंह 2001 में इंग्लैंड गया था, लेकिन वहां सैटल नहीं हो पाया। वह कैनेडा में सैटल होना चाहता था, इसलिए उसने अर्शप्रीत से शादी के लिए हां कर दी। उसके साथ बलात्कार कर उसे शादी के लिए मजबूर कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें