मंगलवार, 31 मई 2011

शाहिद आफरीदी ने लिया क्रिकेट से संन्‍यास


शाहिद आफरीदी ने लिया क्रिकेट से संन्‍यास



पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 'सशर्त' संन्यास लेने का फैसला किया है। हाल ही में आफरीदी से टीम की कप्तानी छीन ली गई थी और उनकी जगह मिसबाह-उल-हक को पाक टीम का नया कप्तान बनाया गया था। वर्ल्ड कप में शाहिद आफरीदी ने पाकिस्तान टीम की कमान संभाली थी।

आफरीदी ने क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान करने के साथ ही पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के फैसले पर सवाल भी उठाए हैं। आफरीदी ने आरोप लगाया कि पीसीबी खिलाड़ियों की इज्जत नहीं करता और जिस बोर्ड में खिलाड़ी की इज्जत नहीं की जाती है उसके निर्देशों को वे नहीं मान सकते। हालांकि वे काउंटी और घरेलू क्रिकेट सीरीज खेलते रहेंगे। पीसीबी ने कहा कि आफरीदी ने अभी उन्हें अपने निर्णय की जानकारी नहीं दी है।

पीसीबी ने चेयरमैन की आलोचना करने पर आफरीदी को जमकर फटकार लगाई है। बोर्ड ने कहा है कि आफरीदी ने चेयरमैन के खिलाफ ऐसी टिप्‍पणी कर आचार संहिता का उल्‍लंघन किया है।

अपनी टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले आफरीदी को वेस्टइंडीज दौरे के बाद कप्तानी से हटाया गया था और मिस्बाह को एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। इससे पहले मिस्बाह के पास केवल टेस्ट टीम की कप्तानी थी।

आफरीदी ने लंदन से कुछ रिपोर्टरों को फोन पर बताया कि वे एक दिवसीय टीम की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर निराश हैं। हाल ही में पाकिस्तान की टीम वेस्ट इंडीज के दौरे पर गई थी। लेकिन पाकिस्तान वेस्ट इंडीज जैसी कमजोर टीम से भी बमुश्किल 32 से जीत सकी और इसे लेकर टीम की काफी आलोचना भी हुई थी। तब कप्तान रहे शाहिद आफरीदी ने टीम को कोच वकार युनुस की सार्वजनिक रूप से आलोचना की थी और इसके बाद उनकी कप्तानी छीन ली गई। उन्होंने कहा कि उन्होंने युनुस के बारे में जो भी कहा था वह टीम के हित में कहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें