लश्कर से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे 2 कश्मीरी वाघा बॉर्डर पर अरेस्ट, PAK हाईकमीशन ने जारी किए थे वीजा
लश्कर से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे 2 कश्मीरी वाघा बॉर्डर पर अरेस्ट, PAK हाईकमीशन ने जारी किए थे वीजा, national news in hindi, national news

श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर पुलिस और सिक्युरिटी फोर्सेस ने शनिवार को ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा से ट्रेनिंग लेकर लौटे दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, दोनों कश्मीर के रहने वाले हैं। इन्हें पाकिस्तान हाईकमीशन ने वीजा दिए थे। लश्कर में शामिल होकर वो कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल होना चाहते थे। इसकी सूचना मिलने पर उन्हें वाघा बॉर्डर पर पकड़ा गया।

इस्लामाबाद में दी गई आतंक की ट्रेनिंग




- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग लेने वालों के नाम अब्दुल माजीद भट और मोहम्मद अशरफ मीर हैं। वे कश्मीर लौटकर आतंक फैलाना चाहते थे। हालांकि, ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर उन्हें वाघा-अटारी बॉर्डर पर ही अरेस्ट कर लिया गया।

- पूछताछ के दौरान दोनों ने कहा कि इस्लामाबाद के एक छोटे शहर बर्मा में उन्हें ट्रेनिंग दी गई। इसमें शामिल होने वाले ज्यादातर लड़के बलुचिस्तान से थे, उनकी उम्र 10 साल से भी कम थी।जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों को दिल्ली में पाकिस्तान हाईकमीशन की ओर से वीजा जारी किए गए थे। बीते सालों में ऐसे कई मॉड्यूल का पता चला है जो नौजवानों को आतंकी ट्रेनिंग दिलाने के लिए पाकिस्तान ले जाते हैं। पहले भी कई लड़कों को अरेस्ट किया जा चुका है, कुछ एनकाउंटर में मारे गए।

बच्चों पर नजर रखें माता-पिता

- एक सीनियर अफसर के मुताबिक, पाकिस्तान से लौटे दोनों आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पेरेंट्स से अपील है कि वो बच्चों पर नजर रखें। अगर वे गायब हैं तो इसकी सूचना पुलिस को दें ताकि उनकी जान बचाई जा सके।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top