edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर जीएसएस व्यवस्थापक को हटाने एवं ग्रामसेवक को चार्जशीट देने के निर्देश

- जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कई प्रकरणांे मंे मौके पर समाधान किया। वहीं अन्य मामलांे मंे विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक कार्रवाई कर आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए।

बाड़मेर, 10 अगस्त। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने गुरूवार को अटल सेवा केन्द्र मंे आयोजित जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान आमजन की समस्याएं सुनी। उन्हांेने ग्राम सेवा सहकारी समिति मारूड़ी के व्यवस्थापक को हटाने एवं आलमसर ग्राम पंचायत के ग्रामसेवक को चार्जशीट देने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कई प्रकरणांे मंे वीडियो कांफ्रेसिंग एवं दूरभाष के जरिए संबंधित विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान मारूड़ी के ग्रामीणांे ने जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के समक्ष परिवाद पेश किया कि ऋण वितरण करने मंे भेदभाव किया गया है। इसके अलावा विभिन्न वित्तीय अनियमिताएं बरती जा रही है। जिला कलक्टर ने सेट्रल कापरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक को इस मामले की जांच करवाकर किसानांे को राहत पहुंचाने एवं संबंधित व्यवस्थापक के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतांे के कारण हटाने के निर्देश दिए। इसी तरह आलमसर ग्राम पंचायत मंे एक ग्रामीण को पटटा जारी नहीं करने के बावजूद संपर्क पोर्टल पर पटटा जारी करने संबंधित तथ्य अपलोड करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्रामसेवक के खिलाफ चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए। बायतू के ग्रामीणांे की ओर से स्टेट बैंक के मैनेजर की ओर से ग्राहकांे के साथ संतोषजनक व्यवहार नहीं करने तथा केसीसी के तहत ऋ़ण पर चार फीसदी ब्याज का प्रावधान होने के बावजूद 13 फीसदी ब्याज वसूलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए बैंक के वरिष्ठ अधिकारियांे को आवश्यक कार्रवाई के संबंध मंे अवगत कराया गया। इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने महावीर नगर मंे सुचारू विद्युतापूर्ति करवाने का मामला उठाया। जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर ने भाचभर बक्ते की बेरी मंे अतिक्रमण की मौका रिपोर्ट राजस्व अधिकारियांे के दूसरे दल से करवाने, खलीफा की बावड़ी मंे दरगाह का बंद रास्ता खुलवाने, बलदेवनगर कर्मचारी कालोनी मंे अवैध अतिक्रमण हटवाने, पोसाल मंे आबादी भूमि की तरमीम करवाने, टांका एवं शौचालय निर्माण मंे गुणवत्ता की जांच करवाने, चारागाह भूमि पर अतिक्रमण हटाने, दरूड़ा मंे अवैध खनन हटवाने, आंबेडकर कालोनी मंे विद्युत पोल सही करवाने, शिक्षकांे की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने, विद्युत बिल दुरस्त करवाने समेत विभिन्न मामलांे मंे आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। गुरूवार को आयोजित जन सुनवाई के दौरान आमजन की ओर से 116 परिवाद प्रस्तुत किए गए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई, भूमि अवाप्ति अधिकारी अशोक सांगवा, उप महानिरीक्षक मुद्रांक जीतेन्द्रसिंह नरूका, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी दिलीप जैन समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रोडवेज बसांे के अलावा प्राइवेट वाहनांे का प्रवेश नहीं होः जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने पुलिस एवं यातायात विभाग के अधिकारियांे को निर्देश दिए कि रोडवेज की बसांे के अलावा अन्य अवैध वाहन शहर मंे नहीं आने चाहिए।

सतर्कता समिति मंे मामला दर्ज करने के निर्देशः जन सुनवाई के दौरान चौहटन क्षेत्र के एक किसान ने कृषि कनेक्शन के लिए उसका चयन होने के बावजूद डिस्काम के अधिकारियांे की ओर से तथाकथित भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाते हुए कनेक्शन नहीं देने संबंधित परिवाद सौंपा। जिला कलक्टर ने यह प्रकरण सतर्कता समिति मंे दर्ज करने के निर्देश दिए।

वरजूदेवी को मिलेगी पेंशनः जन सुनवाई के दौरान प्रायोगियांे की ढाणी वरजूदेवी ने वृद्वावस्था पेंशन एवं अन्य सामाजिक कल्याण की योजनाआंे का लाभ दिलाने की गुहार की। जिला कलक्टर ने बाड़मेर उपखंड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी को वरजूदेवी को वृद्वावस्था पेंशन स्वीकृत करवाने के निर्देश दिए।

कुड़ला मंे गंदे पानी की समस्या का निस्तारण करेंः जन सुनवाई के दौरान कुड़ला मंे गंदे पानी की समस्या संबंधित प्रकरण मंे बाड़मेर उपखंड अधिकारी, नगर परिषद आयुक्त एवं रूडिप के अधिकारियांे को मौका मुआयना कर समस्या का स्थाई समाधान करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह सावरड़ा पटवारी के खिलाफ उपखंड अधिकारी को चार्जशीट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top