edvertise

edvertise
barmer

शिव । विधायक मानवेन्द्र सिंह की अनुशंषा पर तेरह पेयजल परियोजनाओं की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियां जारी




शिव । शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह की मांग पर राज्य सरकार ने विधानसभा क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में पेयजल परियोजनाओं के लिए तीन करोड़ रूपए का बजट स्वीकृत करते हुए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी की है। बजट स्वीकृत करने के साथ जलदाय विभाग को इन परियोजनाओं को जल्द से जल्द पुरा करने के निर्देश दिए गए है, ताकि गर्मी के मौसम में ग्रामीणों को पेयजल के संकट का सामना ना करना पड़े।

संबंधित चित्र

गौरतलब है कि शिव विधायक ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में पेयजल परियोजनाओं को मुद्दा उठाते हुए सरकार का ध्यानाकर्षित किया था कि उनके विधानसभा क्षेत्र के कई सीमावर्ती गावों में वर्षो पूर्व स्वीकृत एंव संचालित पेयजल परियोजनाऐं अब नाकारा हो चुकी है, जिसके कारण ग्रामीणों को पेयजल की विकट समस्या का सामना करना पड़ रहा है। विधायक ने पुरानी पेयजल परियोजनाओं के नवीनीकरण और कुछ इलाकों में नई पेयजल परियोजनाएं स्वीकृत करने की मांग रखी थी।

विधायक के निजी सचिव रामसिंह ने बताया कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता ने विधानसभा क्षेत्र के रामसर सब डिवीजन के तहत क्षतिग्रस्त पम्प सेट के लिए 40.91 लाख रूपए खुडाणी फेलियर टूयबवेल व नवीन पाईप लाईन के लिये 49.74 लाख रू0 का बजट स्वीकृत करते हुए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी की है।

रामसिंह ने बताया कि इसी प्रकार 33 केवी जीएसएस गिराब ़ के लिए डायरेक्ट फीडर हेतु 26.13 लाख, सब डिवीजन भीयंाड़ की पुरानी लाईन व पम्प सेट के लिये 28.50 लाख रूपए इसी प्रकार भींयाड़ सब डिवीजन के फेलियर टयूबवेल के निर्माण हेतु 13.00 लाख रू का बजट स्वीकृत करते हुए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी की गई है।

इसी प्रकार विधायक मानवेन्द्र सिंह की अनुशंषा पर सब डिवीजन भियांड़ के अधिन जीएलआर निर्माण हेतु 20.11 लाख रू0 पोकर मेगवालों की ढाणी शिव के पेयजल सप्लाई हेतु 12.62 लाख रू0 बालासर से सतोकाणियों मेगवालों की ढाणी लीकड़ी हेतु पुरानी पाईप लाईन बदलने हेतु 29.60 लाख रू0 इसी प्रकार सरदाणियों की ढाणी मणिहारी के पाईन लाईन के लिये 25.82 लाख एवं बालासर से मुख्य गांवा लीकड़ी तक पाईप लाईन के कार्य के लिये 22.23 लाख रू0 की योजनाओं की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हुई है।

इसी प्रकार विधायक की अनुशंषा पर ग्रंाम ढोंक के खेताणी भीलों की ढाणी में ओपनवेल हेतु 28.07 लाख रू0, पुरोहितों की ढाणी ढोक में ओपनवेल हेतु 23.71 लाख एवं रणजीतसिंह की ढाणी ढोक में ओपनवेल के कार्य हेतु 27.81 लाख रू0की योजनाओं की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हुई है।

रामसिंह ने बताया कि गर्मी के मौसम में ग्रामीणो को पेयजल संकट का सामना ना करना पड़े, इसलिए शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह व्यक्तिगत रूप से पेयजल परियोजनाओं के कार्य प्रगति की मोनिटरिंग कर रहे है, जिससे समयबद्ध रूप से पेयजल परियोजनाओं का कार्य पुर्ण हो सके।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top