edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर। भील समाज प्रतिभा सम्मान समारोह एवम पौधारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बाड़मेर। हमारा देश सांस्कृतिक विभिन्नताओं का देश है,हमारी परम्पराएँ हमारे देश को मजबूत बनाती है।आदिवासी इस देश की मूल पहचान है।यह विचार बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने सोम्माणीयों भीलो की ढाणी में आयोजित भील समाज प्रतिभावान सम्मान समारोह एवम पौधारोपण कार्यक्रम में व्यक्त किये।उन्होंने कहा कि हमारा भील समाज जो सीमावर्ती क्षेत्रों में ढाणियों में बसा है जहाँ शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है।आज के समय की महत्वपूर्ण आवश्यकता शिक्षा है।समाज के अग्रणी जन इस पर विशेष ध्यान दे ताकि समाज के बच्चे बच्ची ज्यादा से ज्यादा पढ़े ।आज शिक्षा नही होने के कारण आपको आरक्षण का पूरा फायदा नही मिल रहा है।

Image may contain: one or more people

जैन ने उपस्थित भील समाज से आह्वान किया है कि अपने बच्चो को ज्यादा से ज्यादा शिक्षा दिलाये।इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी प्रतिभाओ का सम्मान किया। और इनसे सिख लेने की बात कही ।इस अवसर पर विधायक जैन ने कहा कि सोम्मानियो की ढाणी के सभी लोगो ने गाँव मे ऐसा प्रेरणादायक कार्यक्रम करके पूरे समाज को सीख दी है।इस अवसर पर ग्रामीणों की मांग पर विधायक जैन और बाड़मेर प्रधान ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सोमाणीयो भीलो की ढाणी में एक कक्षा कक्ष एवम चार दिवारी बनाने की घोषणा की।

Image may contain: one or more people, people sitting and child

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बाड़मेर प्रधान श्रीमती पुष्पा चौधरी ने कहा कि भील समाज हमेशा ही कर्मशील रहा है।भील समाज ज्यादा से ज्यादा बालिकाओ को शिक्षा दे ।आपके समाज के विकास के लिए हमारा पूरा सहयोग रहेगा।विधायक जैन और हम सब जनप्रतिनिधि आपके समाज के विकास के कार्यो को प्राथमिकता से करेगे।

कार्यक्रम को जिला परिषद सदस्य किशनाराम भील, श्रीमती मांगीदेवी,खेताराम भील एवम पूर्व सरपंच भभूताराम भील,कमलसिंह गेंहू, पृथ्वीसिंह,जीएसएस अध्यक्ष तगसिंह,पूर्व उपसरपंच खमीशा खान,खीमाराम ,दुर्गाराम भील,मांगीलाल भील ,गजेंद्र समेत सेकड़ो लोग उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top