edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर जिले के विशाला गांव में नदी में 20 जने बहे,17 को निकाला,तीन लापता

बाड़मेर. ।
जिले के बिशाला व नांद गांव के बीच पुलिए पर गुरुवार रात बारिश के पानी के बहाव में जीप व ट्रैक्टर समेत चार वाहन बह गए। नदी का पानी पुलिए के उपर से बह रहा था, लेकिन वाहन चालक रात में बहाव पूरा देख नहीं पाए। पुलिया भी बीच से टूट गया। एेसे में वाहन पानी में बह गए। बहे लोगों के चिल्लाने पर ग्रामीण वहां पहुंचे और उन्हें निकालने का प्रयास किया। करीब 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। 


समाचार लिखे जाने तक तीन लोगों का पता नहीं लग पाया। हालांकि क्षेत्र में बारिश ज्यादा नहीं हुई, लेकिन पहाड़ी इलाका होने से पानी का बहाव अधिक रहा। रात तक विशाला गांव पानी से घिरा रहा। बाड़मेर से विशाला जाने वाला रास्ता भी बंद हो गया, जिससे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी वहां समय पर नहीं पहुंच पाए।



यूं हुआ हादसा
पुलिस ने बताया कि बारिश के बाद नदी का पानी पुलिए पर चल रहा था। इस दरम्यान वाहन निकल रहे थे, लेकिन अचानक ही पानी का बहाव तेज हो गए। अंधेरे में चालक उसे नहीं देख पाए और एक के पीछे एक चार वाहन पानी में बह गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिया बीच से टूटने या धंसने से हादसा हुआ। ग्रामीण थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से बहे लोगों को सुरक्षित निकाला। लेकिन चार जनों को पता नहीं चल पाया। सूचना पर विधायक व पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।



पुलिस प्रशासन मोके पर 
इसके बाद लोगों ने पुलिस व प्रशासन को सूचना दी और बचाव के लिए जिला मुख्यालय से भी दल रवाना हुआ। सूचना के बाद जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, विधायक मेवाराम जैन, उपखण्ड अधिकारी सहित ग्रामीण थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top