शनिवार, 24 जून 2017

बाड़मेर मृतक के माता-पिता व पत्नी राजकीय चिकित्सालय मंे भर्ती


मृतक के माता-पिता व पत्नी राजकीय चिकित्सालय मंे भर्ती 

परिवार का न्याय के इंतजार में धरना 23 वें दिन जारी

बाड़मेर 24 जून

दलित आदिवासी संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मण्डल ने आज दिनांक 24 जून को खेताराम हत्याकाण्ड प्रकरण के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर पिडि़त परिवार को न्याय व आर्थिक सहायता दिलाने की मांग को लेकर प्रतिनिधि मण्डल ने जिला कलेक्टर बाड़मेर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपकर पीडि़त परिवार को सही न्याय नहीं मिलने की उम्मीद होने पर तथा जांच अधिकारी तथा स्थानीय पुलिस प्रषासन बाड़मेर का मुलजिम पक्ष से मिलीभगत है। यहां न्याय मिलने की आषा नहीं है। इस हेतू जोधपुर संभाग के किसी निष्पक्ष व इमानदार पुलिस अधिकारी से जांच करने का आदेष दिलाने हेतु निवेदन किया तथा समय रहते जांच को रफा दफा कर एफआर देने की जुगत में है।

जिला कलेक्टर ने उचित कार्यवाही करवाने का आष्वासन दिया, शुक्रवार की देर शाम एसडीएम बाड़मेर, डिप्टी ओपी उज्जवल बाड़मेर व चिकित्सालय की टीम धरना स्थल पर पहुंची और शारीरिक स्थिति अधिक बिगड़ जाने के कारण मृतक खेताराम के माता पिता व पत्नी को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है। जहां पर भी वो भूख हड़ताल पर है। और धरना स्थल पर उनके स्थान पर जुमाराम निवासी बंधड़ा भुख हड़ताल पर बैठे है। गर्मी व शारीरिक कमजोरी से मृतक के माता पिता व पत्नी की स्थिति खराब होती जा रही है। उक्त परिवार खेताराम को पूर्व में खो चुका है तथा समय पर न्याय नहीं मिला तो इन सदस्यों का कुछ भी हो सकता है।

आज धरने पर समिति संयोजक दानाराम वाघेला, खमाणाराम हापो की ढाणी, मजनाराम, मूलाराम मेघवाल मेघवाल परिषद, बाड़मेर, सोहन मंसूरिया, मगाराम बंधड़ा, सगताराम, फगलूराम मंगलिया, रूपाराम बंधड़ा, कालूराम रेडाणा, बंधुआ मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष कैलाष रावत, प्रेमाराम जैसलमेर, राजूदास महाराज, जेठाराम, सताराम लूणू, कस्तुराराम, चौखाराम बक्से का तला,अर्जुनराम, ओमाराम उपस्थित रहे।

दानाराम वाघेला ने बताया कि पिडि़त परिवार को न्याय दिलाने हेतूु उक्त जांच अधिकारी को बदलकर जोधपुर संभाग के किसी अन्य जिले के ईमानदार निष्पक्ष पुलिस अधिकारी को दी जावें नही ंतो उग्र आन्दोलन किया जायेगा। तथा भूख हड़ताल से मृतक के माता पिता व पत्नी का कुछ भी हो होता है तो उसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व जिला प्रषासन व पुलिस प्रषासन की होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें