edvertise

edvertise
barmer



जालोर विशेष योग्यजनों के पंजीकरण के लिए हैल्पलाईन की स्थापना



जालोर 22 जून - जिले में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक वृहद युवा पंजीकरण अभियान चलाया जायेगा जिसमें पात्रा विशेष योग्यजन मतदाताओं को सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से 26 जून से जिला स्तरीय हैल्पलाईन स्थापित की जायेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) एल.एन.सोनी ने बताया कि भारत निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार जिले में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक वृहद युवा पंजीकरण अभियान चलाया जायेगा जिसकेे लिए राज्य स्तरीय काॅल सेन्टर 1950 के अलावा अभियान के मध्यनजर पात्रा मतदाताओं (विशेष योग्यजनों ) को सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से जिला स्तर पर 26 जून से 31 जुलाई तक जिला स्तरीय हेल्पलाईन स्थापित की जायेगी जिसके टेलिफोन नम्बर 02973-222216, 226426 होंगे।

उन्होंने बताया कि वृहद युवा पंजीकरण अभियान के दौरान दिव्यांगों के लिए संचालित होने वाले शैक्षणिक संस्थानों व वोकेशनल ट्रेनिंग सेन्टरों को चिन्हित कर 15 जुलाई से पूर्व शिविर आयोजित किये जायेगे जिसके तहत सम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (एसडीएम) सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के साथ समन्वय कर शिविर सम्बन्धी सूचना जिला निर्वाचन कार्यालय को भिजवाई जानी सुनिश्चित करेगे।

---000----

थोक विक्रेताओं व डीलर्स की बैठक शुक्रवार को



जालोर 22 जून - जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत 23 जून शुक्रवार को प्रातः 10 बजे कलेक्टेªेट सभागार में थोक विक्रेताओं व डीलर्स की बैठक आयोजित की जायेगी।

जिला रसद अधिकारी सम्पतराज वडेरा ने बताया कि जालोर जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत चयनित पात्रा लाभार्थियों व परिवारों के लिए माह जुलाई 2017 के आवंटन के पश्चात् अतिरिक्त आवंटन की मांग की गई हैं जिसके लिए विभाग द्वारा जिले की तथ्यात्मक जांच के लिए जांच दल गठित किया गया हैं। गठित जांच दल द्वारा उपलब्ध स्टाॅक की जांच के लिए 23 जून शुक्रवार को प्रातः 10 बजे कलेक्टेªट सभागार में जिले के सभी थोक विक्रेताओं व डीलर्स की बैठक आयोजित की जायेगी।

उन्होंने जिले के सभी थोक विक्रेताओं व डीलर्स को निर्देशित किया हैं कि वे बैठक में स्टाॅक रजिस्टर के साथ निर्धारित समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

---000---

दिव्यांग छात्रों के लिए विशेष शौचालय निर्माण की स्वीकृति



जालोर 22 जून - राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अन्तर्गत दिव्यांग विद्यार्थियों की सुविधा के लिए दो विद्यालयों मंे विशेष शौचालय निर्माण करने की स्वीकृति जारी की गई हैं।

रमसा के अति. जिला परियोजना समन्वयक प्रकाशचन्द्र चैधरी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अन्तर्गत दिव्यांग विद्यार्थियों की सुविधा के लिए रा.उ.मा.वि. उनडी (सायला) व रा.मा.वि. बिशनगढ़ (सायला) में दो विशेष शौचालय के निर्माण के लिए स्वीकृति जारी की गई हैं जिनका निर्माण एस.डी.एम.सी. की देखरेखर में 3 माह की अवधि में संवेदक द्वारा करवाया जायेगा। शौचालयों के निर्माण से दिव्यांग बालकों को सुविधा प्राप्त होगी ।

---000---

पीओएस मशीन संचालन का प्रशिक्षण 27 को



जालोर 22 जून - जिले में उर्वरक विक्रेताओं द्वारा पीओएस मशीन संचालन मंे आने वाली व्यवहारिक

समस्याओं के निदान व मशीन एक्टिवेशन के सम्बन्ध में 27 जून को प्रातः 10 बजे क्षेमकरी माता मन्दिर सभाकक्ष भीनमाल में प्रशिक्षण आयोजित किया जायेगा।

कृषि विभाग के उप निदेशक भूरालाल पाटीदार ने बताया कि जिले में कृषकांे को उर्वरक पर देय अनुदान डीबीटी कार्ययोजना के अनुसार सभी प्राधिकार पत्रा खुदरा उर्वरक विक्रेताओं को पीओएस मशीन उपलब्ध करवाकर आवश्यक प्रशिक्षण दिया जा चुका हैं किन्तु कुछ उर्वरक विक्रेताओं द्वारा पीओएस मशीन अभी तक एक्टिवेट नहीं किया गया है तथा कुछ विक्रेताओं को मशीन संचालन में व्यवहारिक समस्याऐं आ रही हैं इसलिए इन व्यवहारिक समस्याओं के निदान तथा मशीन एक्टिवेशन के सम्बन्ध में 27 जून को प्रातः 10 बजे क्षेमकरी माता मन्दिर सभाकक्ष भीनमाल मंे प्रशिक्षण आयोजित किया जायेगा ।

उन्होंने खुदरा उर्वरक विक्रेताओं को जिन्होंने पीओएस मशीन प्राप्त की हैं वे पीओएस मशीन व उर्वरक स्टाॅक रजिस्टर के साथ प्रशिक्षण में अनिवार्य रूप से उपस्थित हो साथ ही पीओएस मशीन से वंचित वैध उर्वरक प्राधिकार पत्रा धारक एफएमएस पर आईडी के लिए उर्वरक प्राधिकार पत्रा की मूल प्रति, आधार कार्ड, पेन कार्ड तथा मोबाइल सिमकाड लेकर आयें। उन्होंने बताया कि डीबीटी कार्ययोजना अनुसार प्रशिक्षण का यह अन्तिम अवसर हैं इसके पश्चात् पीओएस मशीन एक्टिवेट नहीं करने तथा दिशा-निर्देशानुसार उर्वरक वितरण नहीं करने पर उनके प्राधिकार पत्रा निरस्त कर दिये जायेंगे जिसके लिए सम्बन्धित विक्रेता स्वयं जिम्मेदार होंगे।

---000---

शुक्रवार को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी



जालोर 22 जून - जालोर शहर सहित गोदन, लेटा,नारणावास व धवला में 23 जून शुक्रवार को प्रातः 10 बजे से प्रातः 12 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

जोधपुर डिस्काॅम जालोर के सहायक अभियन्ता (एचटीएम) प्रवीण परिहार ने बताया कि 23 जून शुक्रवार को 222केवी जीएसएस लेटा पर मरम्मत व रख-रखाव का कार्य किया जायेगा जिसके लिए जीएसएस से जुड़े फिडर गोदन, लेटा, नारणावास, धवला, जालोर शहर, औद्योगिक क्षेत्रा प्रथम, द्वितीय व तृतीय चरण आदि क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति प्रातः 10 बजे से प्रातः 12 बजे तक बाधित रहेगी।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top