edvertise

edvertise
barmer



जालोर शुक्रवार को सायंकालीन निरीक्षण में 69 कर्मचारी अनुपस्थित मिले

जालोर 24 जून - जिला कलक्टर एल.एन. सोनी के निर्देशानुसार जिले में राजकीय अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यालय में निर्धारित समय तक उपस्थिति की सुनिश्चिता के लिए शुक्रवार को विभिन्न उपखण्ड अधिकारियों एवं तहसीलदारों द्वारा संायकाल औचक निरीक्षण किया गया जिसमें 4 कार्यालय बन्द मिले वही 13 अधिकारी व 56 कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने बताया कि प्रशासनिक सुधार एवं सुशासन के लिए जिला कलक्टर एल. एन. सोनी द्वारा नये कदम उठाते हुए कार्यालय समय में कार्यालय से अनुपस्थित रहने वाले एवम कार्यालय समय से पूर्व कार्यालय से चले जाने वाले कार्मिकों की भी जांच करवाई गई जिसके तहत शुक्रवार को सांयकाल 4.30 बजे से 5.30 बजे तक जिले के विभिन्न उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों द्वारा 104 कार्यालयों का सघन औचक निरीक्षण किया गया जिसमें 4 कार्यालय बन्द मिले वही 13 अधिकारी व 56 कार्मिक अनुपस्थित थें।

उन्होनें बताया कि निरीक्षण के तहत आहोर में 9 कार्यालयों का अचानक निरीक्षण किया वही जालोर मे 21, सायला में 8, भीनमाल में 30, जसवन्तपुरा में 10, रानीवाडा में 10 एवं सांचैर में 14 कार्यालयों का निरीक्षण किया गया। बन्द पाये गये 4 कार्यालयों में सेवडी का जीएसएस, एईएन बांडी सिणधरा, सांचैर का वाणिज्यकर कार्यालय एवं जीवाणा का पशु चिकित्सा केन्द्र बन्द मिला वही रानीवाडा के जलदाय विभाग का सहायक अभियन्ता कार्यालय खुला था परन्तु कोई कार्मिक नही मिला। उन्होनें बताया कि निरीक्षण के दौरान 30 कार्यालयों में मूवमेन्ट रजिस्ट्रर नियमित संधारित होने नही पायें गये।

----000---

पर्यावरण समिति की बैठक 28 को

जालोर 24 जून - जिला कलक्टर एल.एन. सोनी की अध्यक्षता में जिला पर्यावरण समिति की बैठक 28 जून को प्रातः 11.00 बजे कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी।

उप वन संरक्षक एवं समिति की सदस्य अनिता ने बताया कि जिला स्तरीय पर्यावरण समिति की त्रौमासिक बैठक में अपशिष्टों को निस्तारण एवं स्थल का चयन तथा पर्यावरण से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर चर्चा की जायेगी।

----000-----

हाथकरघा गणना में बुनकर दर्ज करवा सकेंगे अपना नाम

जालोर 24 जून - भारत सरकार के वस्त्रा मंत्रालय द्वारा चतुर्थ राष्ट्रीय हाथकरघा गणना की जायेगी जिसमें बुनकर जिला उद्योग केन्द्र से सम्पर्क कर अपना नाम दर्ज करवा सकेंगे।

जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक सुशील छाबड़ा ने बताया कि भारत सरकार के वस्त्रा मंत्रालय द्वारा चतुर्थ राष्ट्री हाथकरघा गणना का कार्य मै. कारवी डाटा मैनेजमेंट सर्विस लिमिटेड हैदराबाद से कराया जा रहा हैं तथा शीघ्र ही गणना का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। राज्य में कार्यरत हाथकरघा बुनकर, खादी के बुनकर जो कपड़ बुनाई कार्य व बुनाई से सम्बन्धित कार्य कर रहे हैं तथा गत एक वर्ष में एक दिन भी बुनाई का कार्य किया हो वे जिला उ़द्योग केन्द्र कार्यालय जालोर में सम्पर्क कर गणना सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि गणना के उपरान्त भारत सरकार की ओर से बुनकरों को फोटो पहचान पत्रा निःशुल्क दिया जायेगा जो केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं में उपयोगी सिद्ध होगा।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top