edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर नवजात बालिका को बाल कल्याण समिति ने जोधपुर भेजा
बाड़मेर। बाल कल्याण समिति, बाड़मेर द्वारा 3 मई को राजकीय चिकित्सालय, बाड़मेर के पालना गृह में आए नवजात शिशु (बालिका) को शु्रकवार साय 05ः30 बजे अपने संरक्षण में लेकर चाईल्ड लाईन 1098 कार्यकर्ता की टीम व चिकित्सकीय स्टाफ के साथ एम्बुलंेस में जोधपुर रवाना किया।

बाल कल्याण समिति बाड़मेर के सदस्य राजाराम सर्राफ ने बताया कि 3मई को बाड़मेर शहर थानान्तर्गत राजकीय चिकित्सालय, बाड़मेर के पालनागृह में मिले नवजात शिशु स्वास्थ्य लाभ के लिए एफबीएनसी राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में रखा गया । चिकित्सालय प्रशासन ने गुरूवार को ही नवजात शिशु (बालिका)के मिलने की सुचना बच्चों के डां. हरीश चैहान ने दूरभाष पर समिति के सदस्य राजाराम सर्राफ को दी और समिति के अघ्यक्ष नवनीत पचैरी व राजाराम सर्राफ तुरन्त राजकीय चिकित्सालय पहुंचे और नवजात की सार संभाल ली।

शुक्रवार को बाल कल्याण समिति बाड़मेर अध्यक्ष नवनीत पचैरी, सदस्य राजाराम सर्राफ, सदस्य रामकुमार जोशी ने नवजात बालिका को अपने संरक्षण में लेकर नवजात की सर्वोत्तम देखभाल के लिए किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण अधिनियम 2015) के तहत चिकित्सकीय आवश्यकता को देखते हुए नवजात शिशु को समिति ने जोधपुर की नवजीवन संस्थान, लवकुश गृह चैपासनी हाऊसिंग बोर्ड भेजने का आदेश दिये ।

सर्राफ ने बताया कि नवजात शिशु को शुक्रवार संाय कागजी प्रक्रिया पूरी करके बच्चों के डाॅक्टर महेन्द्र चैधरी ने नवजात शिशु (बालिका) को राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में बाल कल्याण समिति, बाड़मेर को सुपुर्द किया गया। नवजात बालिका को बाद में बाल कल्याण समिति के सदस्य राजाराम सर्राफ, सदस्य रामकुमार जोशी, राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर की स्टाफ नर्स , स्टाफ के गणपत ,आशा सहयोगिनी चाईल्ड लाईन 1098, बाड़मेर के समन्वयक सोनाराम चैधरी, चाईल्ड लाईन कार्यकर्ता उत्तमाराम चाईल्ड युनिट के स्टाफ सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top