edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर जीवन अनमोल,यातायात नियमांे की पालना करेंः कागा

-चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने रविवार को चौहटन कस्बे से सड़क सुरक्षा जागरूकता दलांे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बाड़मेर, 30 अप्रैल। जीवन अनमोल है। सड़क पर चलते समय स्वयं एवं दूसरे लोगांे की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए। यातायात नियमांे की पालना करके कई हादसांे को टाला जा सकता है। महज छोटी सी लापरवाही के कारण सालाना देश मंे हजारांे लोग अकाल मौत के शिकार हो जाते है। चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने रविवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं महिला मंडल बाड़मेर आगोर की ओर से चौहटन पंचायत समिति क्षेत्र मंे सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के शुभारंभ के अवसर पर कही। विधायक तरूणराय कागा ने इस दौरान जागरूकता दलांे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने कहा कि समय-समय पर यातायात नियमांे की पालना सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार एवं विभिन्न स्वयंसेवी संगठनांे की ओर से जागरूकता कार्यक्रमांे का आयोजन किया जाता है। उन्हांेने कहा कि आमजन को जागरूक होकर अपने एवं अपने परिवार की चिन्ता करते हुए यातायात नियमांे की पालना करने की पहल करनी होगी। उन्हांेने कहा कि जो लोग बाइक बिना हेलमेट के चलाते हैं, उनका जीवन खतरे में रहता है। उन्होंने कहा कि सभी सड़क सुरक्षा उपायों के प्रयोग द्वारा सड़क हादसों की रोक-थाम और बचाव ही सड़क सुरक्षा है। सभी को गाड़ी चलाते समय या पैदल चलते वक्त दूसरों का सम्मान करना चाहिए और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने ने कहा कि अधिक व्यस्त सड़कों और रोड जंक्शन पर गाड़ी चलते समय ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए। इस दौरान महिला मंडल बाड़मेर आगोर के आदिल भाई ने बताया कि जोधपुर संभाग ने आमजन मंे सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत ग्राम पंचायत स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमांे का आयोजन किया जा रहा है। उन्हांेने कहा कि चौहटन पंचायत समिति की समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयांे पर जागरूकता कार्यक्रमांे का आयोजन किया जाएगा। उन्हांेने इस दौरान उपस्थित आमजन से कहा कि वाहन चलाते समय सीट बैल्ट का इस्तेमाल जरूर करें। साथ ही खासतौर से स्कूल, अस्पताल, कॉलोनी आदि क्षेत्रों में गाड़ी की गति निर्धारित सीमा तक ही रखें। सभी चालकों को दूसरे वाहनों से निश्चित दूरी बनाकर रखनी चाहिए। सड़कों पर चलते समय रोड पर बने निशान और नियमों का पालन करके कई हादसांे का टाला जा सकता है। इस दौरान जागरूकता दलांे ने चौहटन कस्बे के विभिन्न स्थानांे से गुजरते हुए सड़क सुरक्षा का संदेश दिया। इसके उपरांत जागरूकता दल संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय के लिए रवाना हो गए।

मजदूर दिवस पर आज रहेगा मनरेगा श्रमिकों का अवकाश
बाड़मेर, 30 अप्रैल। बाड़मेर जिले में 1 मई को मजदूर दिवस पर महात्मा गांधी नरेगा योजना में कार्यरत श्रमिकों के लिए अवकाश रहेगा।

जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के निर्देशानुसार महात्मा गांधी नरेगा योजना में कार्यरत श्रमिकों की मांग पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 1 मई को मजदूर दिवस पर महात्मा गांधी नरेगा योजना में कार्यरत श्रमिकों के लिए अवकाश रहेगा तथा इसकी एवज में 4 मई गुरूवार को अवकाश के दिन कार्य दिवस रहेगा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top