मंगलवार, 18 अप्रैल 2017

धारदार हथियारों के साथ घुसे हमलावरों को देख अजमेर दरगाह में मचा हड़कंप


धारदार हथियारों के साथ घुसे हमलावरों को देख अजमेर दरगाह में मचा हड़कंप


दुनियाभर में प्रेम और सद्भाव की मिसाल माने जाने वाली अजमेर की गरीब नवाज दरगाह में सोमवार को एक फूलवाले पर धारदार हथियारों से हुए जानलेवा हमले से हड़कंप मच गया. दरगाह में मौजूद लोगों में इस हमले के बाद दहशत फैल गई. हालांकि हमलावर युवक कुछ ही देर में वहां से फरार हो गए लेकिन उनके कहर का शिकार बना फूलवाला गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे समय रहते जेएलएन अस्पताल पहुंचाया गया. चिकित्सकों के अनुसार जख्मी जुबेद की हालत अब ठीक है.

जानकारी के अनुसार ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिस्ती की दरगाह में फूलवाले पर हुए इस हमले के बाद दहशत का माहौल पैदा हो गया. जुबेद के रिश्तेदार सयरफर खान अली के अनुसार जुबेद दरगाह में फूल बेचने का काम करता है. सोमवार सुबह भी जुबेद अपनी फूल की दूकान पर बैठा था तभी अचानक आठ दस लोग आए और उस पर धारधार हथियारों से हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले में जुबेद बुरी तरह जख्मी हो गया.

जुबेद के परिजनों के अनुसार ये हमला करने वालो में बख्तार,अली अहमद, सैफ ख्वाजा अहमद तथा इनके साथी थे. परिजनों ने आरोप लागते हुए कहा कि दरगाह में इतनी सुरक्षा होने के बावजूद भी हमलावर हथियारों के साथ अंदर कैसे पहुंच गए? फिलहाल परिजनों ने इसकी रिपोर्ट दरगाह थाने में दी है और पुलिस ने मामले को गंभीर मानते हुए जांच शुरू कर दी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें