edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर.बाड़मेर के गिरल लिग्नाइट पॉवर प्लांट परिसर में आग, मच गई अफरा-तफरी


जिले के थूंबली में बंद पड़ी दो हजार करोड़ की गिरल लिग्नाइट पॉवर प्लांट इकाई के परिसर की झाडि़यों में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई। भीषण गर्मी व तेज लू से आग कुछ ही देर में करीब पौन किलोमीटर क्षेत्र में फैल गई और लपटें उठती नजर आई। इससे अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन, गिरल प्रबंधन और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर करीब तीन घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि झाडि़यों में लगी यह आग प्लांट की तरफ नहीं बढ़ी। जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया।

पौने किलोमीटर में फैल गई आग

प्लांट के पास में बबूल की झाडि़यों का पूरा जंगल है और गर्मी में ये झाडि़यां सूखी हुई भी है। एेसे में देखते ही देखते आग आगे बढ़ते हुए करीब पौने किलोमीटर क्षेत्र में फैल गई। इतने बड़े क्षेत्र में आग ही आग देखकर अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। ग्रामीणों में भी अफरा तफरी मच गई। तत्काल पुलिस और प्रशासन को जानकारी दी गई। बाड़मेर से फायर ब्रिगेड की गाडि़यां पहुंची और आग पर काबू पाने का जतन शुरू हुआ। करीब तीन घंटे की मशक्कत बाद आग पर काबू पाया गया।

प्लांट को नहीं हुआ नुकसान

प्लांट को कोई नुकसान नहीं हुआ है। झाडि़यों में आग लगी थी, जिसको समय रहते बुझा लिया गया है। कंटीली झाडि़यां होने से आग ज्यादा फैली है।- राकेश वर्मा, मुख्य अभियंता गिरल

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top