edvertise

edvertise
barmer


चूरू दलितों की बिन्दोली पर हमला करने वाले गिरफ्तार 

प्रकरण का त्वरित निस्तारण




चूरू थानासाण्डवा के मौजागुन्दुसरमेकलदिनांक 5/4/2017 कोबाल्मिकीसमाज की डी.जे. बजाने की बातपरहुईमारपीट के नामजदचारोंआरोपी 1.जगदीषसिह पुत्र श्रीभंवरसिहउम्र 50 वर्ष 2. राजेन्द्रसिहपुत्र श्री लक्ष्मणसिहउम्र 21 वर्ष 3. गोपालसिहपुत्र श्रीजगदीषसिहउम्र 26 वर्ष एवंचैथाआरोपीबन्नेसिहपुत्र श्रीभंवरसिहउम्र 40 वर्षसभीजातीराजपूतनिवासीगणगुन्दुसरको घटना के मात्ऱ 20 घण्टेमेगिरफतारकरलिया। घटना के तथ्य इसप्रकाररहेकिकलदिनांक 5/4/2017 को ष्षांय 5.30 पीएमपररामनिवासपुत्र स्व. श्रीभागीरथरामजातिबाल्मिकीउम्र 35 वर्षनिवासीगुन्दुसर ने एक प्रथमसुचनारिपोर्टदीथीकिउसकेभतीजेविजय पुत्र लक्ष्मणराम के विवाह के अवसरपरगांवमेनिकालीजारहीबिन्दौरीमेजबवहबारात एवंडी.जे. कोलेकरगांवकीपरीक्रमा के दौरानजगदीषसिह के मकान के सामनेपहुंचेतोउपरोक्तचारोंव्यक्तियों ने जातिसुचकगालियां के साथडी.जे. बजानेपरआपतिकीतथाबारातमे ष्षामिललगभग 10-12 महिलापुरूषों के साथथापमुक्कों ,डण्डोंसेमारपीटकी।उक्तप्रथमसुचनारिपोर्टपरथानासाण्डवामेप्रकरण संख्या 41/17 धारा 341,323,354,143 भादस, 3 एससी/एसटी एक्ट मेदर्जहोकरअनुसंधानवृताधिकारीवृतसुजानगढकोदियागया। घटना की सूचनामिलतेहीतुरन्तथानाधिकारीसाण्डवाश्रीरामेष्वरविष्नोई ,सीओसुजानगढश्रीसुखवेन्द्रपाल,अतिरिक्तपुलिस अधीक्षक योगेन्द्रफौजदार एवं एसडीएमबीदासरतथातहसीलदारबीदासर ,घटनास्थलपरपहुंचे।


महानिरीक्षकपुलिसबीकानेररेंन्जश्रीविपिनकुमारपाण्डेमहोदय ने तुरन्तजिलापुलिस अधीक्षकश्रीराहुलबारहटकोनिर्देषदिए किअतिरिक्तपुलिस अधीक्षक योगेन्द्रफौजदार के नेतृत्वमेसीओसुजानगढ एवंथानाधिकारीसाण्डवा एवंचुनींदाजवानों की एक विषेषटीमगठितकरें, तथाटीमलगातारकैम्पसाण्डवाथानाहाजाइलाकामेकर ष्षीघ्रातिषीघ्रमुल्जिमानकीगिरफतारीकरेंतथाउक्तटीमकासुपरविजनजिलापुलिस अधीक्षकराहुलबारहटस्वयंकरें।श्रीमानआई.जी.पी. के आदेषानुसार एवं एस.पी. साहब के सुपरविजनमेसारीरातअलगअलगटीमगठितकरलगभग एक दर्जनलोगोकोउठाकरपुछताछकीजिनकीपुछताछ एवंअनुसंधानसेउक्तचारोंआरोपियोंकोअलगअलगस्थानोंसेराउण्ड अप किया।बादअनुसंधानप्रथम दृष्टयानिम्नतथ्य सामनेआए किगांवगुन्दुसरमेबाल्मिकीसमाजका एक परिवाररहताहैजिनके यहांवर्तमानमेविवाहकाकार्यक्रमहोरहाथा, इनकाआरोपी पक्ष से एक भूखण्डकाविवादचलरहाहै।उक्तभूखण्डबाल्मिकीसमाज के घर के बिल्कुलनजदीकहै, बाल्मिकीसमाजउक्तभूखण्डपरवर्षोसेअपनाकब्जाबतारहाहैजबकिउक्तआरोपी पक्ष उक्तभूखण्डकोअपनाबतारहेहै।इसक्रममेपूर्वमेथानासाण्डवापरअभियोग संख्या 29/11 धारा 188,447,427,379 भादसदर्जहुआ व अभियोग संख्या 37/11 धारा 147,148, 149, 341, 457,354 भादस,3 एससी/एसटी एक्ट मेदर्जकरायागया । तत्पष्चातपुलिसकीपहलपरउक्तभूखण्डको धारा 145 सीआरपीसीमेमाननीय उपखण्डअधिकारीबीदासर ने कुर्ककरदियाजिसमेआगामीतारीख 13.4.17 हैतथापेण्डिग उपखण्डकोर्टहै।उक्तरंजिष के मध्य नजरहरदोनो पक्षोंमेआपसीरंजिषकामाहौलबनाहुआथाजिसपरकलदिनांक 5.4.2017 कोबिन्दौरीनिकालेजानेपरडी.जे. की आवाज कम करनेडी.जे. घर के सामने नही बजानेदेनेपरकहासुनीहुईतथाआरोपी पक्ष ने जातिसूचकगंदीगालियांदेतेहुए मुस्तगीस पक्ष की महिला एवं यूवाओ के साथमारपीटकीजिन्हेंसीएचसीसाण्डवामेभर्तीकरायाजिनमेसे 7 व्यक्तियोंकोप्राथमिकउपचार के बादफ्रीकरदियातथाबाकीतीनकोराजकिय अस्पतालसुजानगढरैफरकरदियेजिनकीस्थितिपूर्णतयासहीहै।तथाउन्हेभीफ्रीकरदिया।उक्त घटना के बादगांवगुन्दुसरमेनिगरानीजारीहै।तथापूर्णतया ष्षान्तिहै।


उक्तप्रकरण के षीघ्रसफलनिस्तारण, तथात्वरितकार्यवाहीपरजिलापूलिस अधीक्षक चूरू श्रीराहुलबारहट ने एवंसाण्डवाइलाके के गणमान्य नागरीकों ने टीमको बधाईदीहै

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top