edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर भाग संख्या 120 से 159 के समस्त बीएलओ की बैठक सोमवार को

संबंधित बीएलओ को नियत समय पर उपस्थित होने के लिए दिए गए निर्देष





जैसलमेर, 18 फरवरी। राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान के निर्देषानुसार निरंतर अद्यतन के दौरान 18 से 19 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को मतदाताओं के सूचियों में पंजीकरण करवाने के लिए 1 फरवरी से 28 फरवरी के मध्य चलाए जा रहे ’’ युवा पंजीकरण महोत्सव ’’ आयोजित षिविरों के तहत तहसील जैसलमेर के क्षेत्राधिकार में प्राप्त आवेदन-पत्रों की संख्या एवं संम्भावित मतदाताओं के सांख्यिकी आंकड़ों का विषेलेषण करने पर यह पाया गया है कि कई भागों में 18-19 व 20 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युवाओं का पंजीकरण के लिए निर्धारित आवेदन प्रपत्र-6 बिलकुल नगण्य रहा है।

कार्यालय भू-अभिलेख निरीक्षक वृत जैसलमेर अमृतलाल जसौड़ ने बताया कि इस महत्वपूर्ण कार्य में आषातीत प्रगति लाने के लिए प्राप्त दिषा-निर्देषों की अनुपालना में जिले के भाग संख्या 120 से 159 के संपूर्ण बूथ लेवल अधिकारियों की एक बैठक 20 फरवरी सोमवार को प्रातः10ः00 बजे तहसील कार्यालय जैसलमेर में रखी गई है। उन्होंने संबंधित बीएलओ को इस बैठक के दौरान नियत समय पर उपस्थित होने के लिए निर्देषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि अनुपस्थित रहने वाले बूथ लेवल अधिकारीगण के विरुद्ध अनुषासनात्मक कार्यवाही करने के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा जाएगा।




----000----

जैसलमेर युवा मतदाताओं का बेहतरीन ढंग से डोर टू डोर सर्वे
कर अधिकाधिक पंजीकरण करवाया जायें- तहसीलदार श्री सिंह




जैसलमेर, 18 फरवरी। राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान के निर्देषानुसार निरंतर अद्यतन के दौरान 18 से 19 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को मतदाताओं के सूचियों में पंजीकरण करवाने के लिए 1 फरवरी से 28 फरवरी के मध्य चलाए जा रहे ’’ युवा पंजीकरण महोत्सव ’’ आयोजित कैम्पों के दौरान तहसील जैसलमेर के क्षेत्राधिकार में प्राप्त होने वाले आवेदन-पत्रों की संख्या एवं संभावित मतदाताओं के सांख्यिकी आंकड़ों का विषलैषण करने के पश्चात यह पाया गया है कि कई भागों में 18-19 और 20 वर्ष से अधिक युवाओं का पंजीकरण करने के लिए निर्धारित आवेदन प्रपत्र-6 बिलकुल नगण्य रहा है। इससे यह प्रतीत होता है कि संबंघित भागों के सुपरवाईजरों एवं बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में लक्ष्यों के अनुरुप युवाओं का पंजीकरण करने में षिथिलता बरती गई है।

सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (तहसीलदार ) जैसलमेर विरेन्द्रसिंह भाटी ने इस महत्वपूर्ण कार्य में अधिक गति लाने के लिए शनिवार 18 फरवरी को युवा मतदाताओं का शत-प्रतिषत मतदाता सूचियों में पंजीकरण करने के लिए तहसील क्षेत्र जैसलमेर के समस्त सुपरवाईजरों की एक बैठक आहूत की जाकर आयोग से प्राप्त एईआरओ जैसलमेर के क्षेत्राधिकार में आने वाले भागों की आयुवार संभावित मतदाताओं की संख्या अनुरुप लक्ष्य लेकर युवाओं का शत-प्रतिषत पंजीकरण करने की सख्त हिदायत दी जाकर निर्देषित किया गया की समस्त सुपरवाईजर अपने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले बूथ लेवल अधिकारियों की बैठकों की तिथि अपने स्तर से तय की जाकर संबंधित निरीक्षक वृत पर बैठकों का पंजीकरण कराना सुनिष्चित करे तथा जहां-जहां कैम्पों के दौरान कम युवाओं का पंजीकरण शून्य हुआ है ऐसे स्थानों पर विषेष रुप से डोर-टू-डोर सर्वे की जाकर अधिकाधिक युवाओं का पंजीकरण करवाया जाना सुनिष्चित करावें तथा आवष्यक होने पर ऐसे स्थानों पर पुनः कैम्प आयोजित करने के सुझाव दिए गए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top