edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर प्रतिभाआंे का सम्मान सराहनीय पहल,बालिकाओं को शिक्षा से जोड़ेः खोलिया

दैनिक नवज्योति सम्मान समारोह मंे बाड़मेर जिले की विभिन्न क्षेत्रांे मंे उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाआंे को सम्मानित किया गया।
बाड़मेर, 16 जनवरी। दैनिक नवज्योति ने बाड़मेर जिले की प्रतिभाआंे को सम्मानित करके सराहनीय कार्य किया है। ऐसे आयोजन से प्रतिभाआंे के साथ अन्य लोगांे को भी प्रोत्साहित होने का मौका मिलता है। बालिका शिक्षा मौजूदा समय की पहली जरूरत है। बालिका शिक्षा के प्रोत्साहन के लिए सबको समन्वित प्रयास करने होंगे। राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष विकेश खोलिया ने सोमवार को मुख्य अतिथि के बतौर बाड़मेर जिला मुख्यालय पर भगवान महावीर टाउन हाल मंे दैनिक नवज्योति सम्मान समारोह के दौरान यह बात कही।




इस दौरान अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष विकेश खोलिया ने कहा कि बाड़मेर जिले मंे प्रतिभाआंे की कमी नहीं है। इस तरह के आयोजनांे से प्रतिभाएं निखरती है। उन्हांेने कहा कि बाड़मेर की प्रतिभाआंे को धन्यवाद देते है जिन्हांेने देश एवं विश्व पटल पर नाम रोशन किया है। खोलिया ने स्वामी विवेकानंद का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हांेने विश्व पटल पर भारत की अलग छवि बनाई। उन्हांेने खेलकूद के साथ विशेषकर बालिकाआंे को शिक्षा से जोड़ने की जरूरत जताई। इस दौरान अध्यक्षीय उदबोधन मंे बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने प्रतिभा सम्मान समारोह के जरिए प्रतिभाआंे को प्रोत्साहित करने की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षा की अलख जगाने के लिए सभी मिलकर सक्रिय भागीदारी निभाएं। उन्हांेने कहा कि प्रतिभाओं से प्रेरणा लेकर अन्य विद्यार्थियों को भी आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए। उन्हांेने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र मंे कुछ नया करने के लिए सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्हांेने कहा कि बाड़मेर जिला हर क्षेत्र मंे आगे है। यहां की प्रतिभाएं लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए बाड़मेर जिले का नाम रोशन कर रही है। यूआईटी चैयरमैन डा.प्रियंका चौधरी ने दैनिक नवज्योति समूह को इस तरह के आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि बाड़मेर मंे प्रतिभाआंे के क्षेत्र मंे विशेषकर मातृ शक्ति ने हर परिस्थितियांे से जुझते हुए कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्हांेने कहा कि बालिकाआंे को आगे बढने के लिए इस तरह की प्रतिभाआंे से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्हांेने कहा कि बालिकाएं अपने को किसी भी रूप मंे कम नहीं आंके। उन्हांेने अभिभावकांे को बालिकाआंे को प्रोत्साहित करने एवं हर क्षेत्र मंे आगे बढने का अवसर उपलब्ध कराने के लिए कहा। उन्हांेने दंगल फिल्म का जिक्र करते हुए कहा कि बालिकाआंे को किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्हांेने प्रतिभाआंे को आगे बढ़ने के लिए विविध पहलूआंे से अवगत कराया। समारोह की शुरूआत मंे दैनिक नवज्योति समाचार पत्र के महाप्रबंधक मुकुल गुप्ता ने दैनिक नवज्योति सम्मान समारोह एवं सामाजिक सरोकार के लिए किए जा रहे प्रयासांे के बारे मंे जानकारी दी। समारोह के दौरान राजस्थान उदू एकेडमी बोर्ड के अध्यक्ष असरफ अली खिलजी, सेवा भारती के जिलाध्यक्ष एन.डी.राठी, लायन भेराराम देवासी, समाजसेवी छगनलाल जाटोल, मोहनलाल कुर्डिया समेत विभिन्न अतिथि उपस्थित रहे। समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रांे मंे उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाआंे का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन हरीश जागिड़ ने किया।






0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top