पुष्कर।इजरायली की पर्यटक के साथ पुष्कर में हुई गंदी हरकत, भारतीय युवक ने किया शर्मसार

इजरायली की पर्यटक के साथ पुष्कर में हुई गंदी हरकत, भारतीय युवक ने किया शर्मसार
इजरायल की एक महिला पर्यटक के साथ पुड्डूचेरी के युवक की ओर से मदद के नाम पर तीन लाख रुपए की सहायता लेकर ठगी करने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी रिपोर्ट में इजरायल निवासी एफ्रात वियसन ने बताया है कि पिछले साल राजशेखर करुण्धानिथि नाम के युवक से मनाली में उसकी मुलाकात हुई थी।

राजशेखर ने खुद को कुवैत में नौकरी करना बताया। उसके शादीशुदा होने के कारण भरोसा करते हुए एफ्रात ने राजशेखर के साथ उत्तरी भारत में यात्राएं की।

दो माह बाद राजशेखर ने परिवार की मदद को भेजने के लिए एफ्रात से तीन लाख रुपए मांगे। राजशेखर ने बताया कि उसके सारे रुपए कुवैत में सीज कर दिए गए हैं तथा जल्द ही मिलने पर वह तीन लाख रुपए पुष्कर आकर लौटा देगा।

एफ्रात ने भरोसा करते हुए वेस्टर्न मनी सुविधा के मार्फत अपने पिता से तीन लाख रुपए मंगवाए।

सितम्बर माह में एफ्रात ने राजशेखर को रुपए दे दिए। यात्रा के दौरान एक दिन रुपए मांगने पर राजशेखर ने लौटाने से इन्कार करते हुए गुस्से में आकर जान से मारने की धमकी दे डाली।

घबराई हुई एफ्रात ने अक्टूबर में पुष्कर पहुंचकर राजशेखर से रुपए वापस मांगे तो उसने एक माह में लौटाने का आश्वासन दिया।

इसी दौरान एफ्रात का वीजा खत्म होने के कारण वह वीजा मियाद आगे बढ़ाने के लिए श्रीलंका चली गई।

वह 15 नवम्बर को पुष्कर लौटी तथा रुपए मांगने पर राजशेखर बिना बताए पुष्कर से रवाना हो गया। एफ्रात ने बताया कि इस वाकये को लेकर दूतावास में शिकायत करने के बाद राजशेखर की पुष्कर में तलाश की।

इसी दौरान उसके कुछ पर्यटक साथियों ने राजशेखर की फोटो पहचानते हुए उसे कर्नाटक के गोकरणा के कुडली बीच में देखा जाना बताया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top