रविवार, 16 अक्तूबर 2016

जैसलमेर पंचायत षिविरों के सफल आयोजन एवं बेहतर ढंग से प्रभावी माॅनेटरिंग के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त


जैसलमेर  पंचायत षिविरों के सफल आयोजन एवं बेहतर ढंग से

प्रभावी माॅनेटरिंग के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त



जैसलमेर ,16 अक्टूबर। राज्य सरकार के निर्देषानुसार हाल ही में 14 अक्टूबर से जिले में प्रारंभ हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याणकारी ’’ पंचायत षिविरों ’’में आमजन के लिए राजस्व विभाग से सम्बन्धित कार्यो को बेहतरीन ढंग से सुसम्पन्न करवाए जो के संबंध में निर्णय लिया गया है।

जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर बताया कि जिले में आयोजित होने वाले इन पंचायत षिविरों के दौरान राजस्व विभाग से संबंधित कार्यो के त्वरित निष्पादन एवं सत्त प्रभावी माॅनेटरिंग किए जाने के लिए जिले की चारों तहसील क्षे़त्र के लिए उपखण्ड अधिकारी को प्रभारी अधिकारी और तहसीलदारों को सह प्रभारी लगाया गया है।

आदेषानुसार जैसलमेर तहसील के लिए जैसलमेर उपखण्ड अधिकारी को प्रभारी एवं तहसीलदार जैसलमेर को सह प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार पोकरण तहसील क्षेत्र के लिए उपखण्ड अधिकारी पोकरण को प्रभारी अधिकारी व पोकरण तहसीलदार सह प्रभारी अधिकारी रहेगें। इसी क्रम में फतेहगढ़ तहसील के लिए उपखण्ड अधिकारी फतेहगढ़ प्रभारी अधिकारी एवं तहसीलदार फतेहगढ़ सह प्रभारी अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है। इसी तरह से भणियांणा तहसील के लिए उपखण्ड अधिकारी भणियांणा को प्रभारी अधिकारी और तहसीलदार भणियांणा को सह प्रभारी अधिकारी लगाया गया है।

जिला कलक्टर श्री शर्मा ने समस्त उपखण्ड अधिकारी को निर्देषित किया गया है कि वे पंचायतीराज विभाग द्वारा जिले में आयोजित किए जाने वाले पंचायत षिविरों में पटवारियान , भू-अभिलेख निरीक्षक ,तहसीलदार व नायब तहसीलदार इत्यादि को इन कार्यो का पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निष्पादन आवष्यक रुप से किया जाना सुनिष्चित करेगें तथा जिले में प्रकरणों के निस्तारण/तैयार प्रस्तावों के संकलित दैनिक संख्यात्मक सूचना निर्धारित प्रपत्रों में पंचायत षिविरों के नोडल अधिकारी तथा तहसीलवार पाक्षिक सूचना संकलित कर जिला कार्यालय द्वारा गठित सूचना सम्प्रेषण सेल भू-अभिलेख अनुभाग, कलेक्ट्रेट कार्यालय जैसलमेर में आवष्यक रुप से भिजवाया जाना सुनिष्चित करावें।

---000---

श्रमिकों के कल्याणार्थ गठित जिला स्तरीय टास्कफोर्स

समिति की बैठक बुधवार 19 अक्टूबर को


जैसलमेर ,16 अक्टूबर। राज्य सरकार के निर्देषानुसार जिले में श्रमिकों के कल्याणार्थ एवं उन्हें अधिकाधिक श्रम कल्याण की विविध जनोपयोगी योजनाओं का लाभ पहुंचाए जाने की दृष्टि से गठित जिला स्तरीय टास्कफोर्स समिति की बैठक आगामी 19 अक्टूबर बुधवार को दोपहर 2ः30 बजे कलेक्टेªट सभागार में जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित होगी।

प्रभारी अधिकारी विकास-अनुभाग ने यह जानकारी देेते हुए बताया कि इस बैठक संबंधित समस्त सदस्यों व पदाधिकारीगण से आग्रह किया गया हैं कि वे अपडेट सूचनाओं सहित नियत की गयी बैठक तिथि को यथा समय आवष्यक रुप से उपस्थित होवें।

---000--

पानी - बिजली एवं मौसमी बीमायिों की रोकथाम के संबंध में साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को

जैसलमेर ,16 अक्टूबर। जिले में पेयजल ,विद्युत एवं मौसमी बीमारियों की समीक्षा को लेकर सोमवार 17 अक्टूबर को प्रातः 11 बजेः कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक रखी गई है। सभी संबंधित अधिकारीगण को निर्देषित किया गया है कि इस बैठक में नियत समय पर पूर्ण प्रगति के साथ अपडेट सूचनाओं सहित आवष्यक रुप से उपस्थित होना सुनिष्चित करावें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें