सोमवार, 19 सितंबर 2016

जालोर-’’नेहड़ क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों के सुनें अभाव अभियोग - सांसद पटेल



जालोर-’’नेहड़ क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों के सुनें अभाव अभियोग - सांसद पटेल
सांसद ने नेहड़़ क्षेत्र का लिया जायजा

साचैर 19 सितम्बर, 2016 सोमवार

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने सोमवार को नेहड़ क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों के रुबरु हुए एवं अभाव अभियोग सुनें।

सांसद देवजी पटेल ने सोमवार को नेहड़ क्षेत्र के सुथाना, कुकडिया, रिडका, भवातडा, जोरादर, टेम्बी, टांपी, सुराचन्द, पादरड़ी, खेजडीयाली चितलवाना सहित दर्जनों गांवों में लोगों से रूबरू होकर स्थिति का जायजा लिया ।

सांसद देवजी पटेल ने बताया कि उक्त दौरे के दौरान स्थानीय लोगो द्वारा बताया गया की नदी के पानी को लेकर समस्या नही है समस्या है वो सिर्फ मच्छरों कि जो पानी के भराव के कारण ज्यादा फैल रहै है जिससे बिमारीया फेलने कि आशंका है जिस पर सांसद पटेल ने उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निर्देशीत किया कि पानी के भराव क्षेत्र के आस पास समय समय पर दवाई का छिड़काव करें जिससें क्षेत्र के लोगो को बिमारीयों से बचाया जा सकें।

ग्रामीणो ने मांगी सरकारी बस सेवा जिस पर सांसद ने पुर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही नेहड़ क्षेत्र में ग्रामीण बस सेवा शुरु करवाई जायेगी , साथ ही शोकाकुल परिवार को बंधाया ढांढस -सांसद पटेल ने लुनी नदी के पानी में डूबें छात्र के परिवारजनों सें मिलकर ढांढस बंधाया

उन्होने बताया कि नेहड़ क्षेत्र में आवागमन करने वाले रास्तों, नर्मदा नहर कि वितरिकाओं, रपटों, का विभागीय अधिकारियों कि मौजूदगी मे अवलोकन कर बाधित रास्तो, में आवागमन चालू करवाने सहित वितरिकाओं एवं रपटों की मरमत करवाने हेतु निर्देश दिए ।

लुनी नदी का पानी आने से कृषि कुएं रिचार्ज होने पर कृषि में काफी सहयोग मिलेगा

साथ ही स्थानीय किसानो ने सांसद पटेल को बताया कि लूनी नदी में पानी आने से किसानों में खुशी की लहर है। किसानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उनका कहना है कि लूनी नदी में पानी आने से उनके कृषि कुएं रिचार्ज होने पर कृषि में काफी सहयोग मिलेगा और किसानों की उम्मीद को कायम रहेगी। ग्रामीणो ने बताया कि इन दो सालों को छोड़ दे तो काफी वर्षों तक लूनी नदी सूखी पड़ी रही। पूरे क्षेत्र में जलस्तर बहुत नीचे चला गया है। नदी किनारे स्थित कृषि कुएं जहां पहले मीठे पानी से कुएं भरे रहने से रबी की फसलें लहलहाती थी, वो वीराने से हो रहे है। परन्तु इस बार फिर नदी में पानी आने से सबसे पहले नदी किनारे स्थित कृषि कुएं रिचार्ज होंगे, इसके बाद आस-पास के क्षेत्र के जलस्तर में भी सुधार होगा।

इस दौरान चितलवाना प्रधान हनुमान प्रसाद भादू, मण्डल अध्यक्ष महेन्द्रसिंह झाब, रावतसिंह दुठवा, तहसीलदार विरेन्द्रसिंह भाटी, विकास अधिकारी हरफूल सिंह, सानिवि सहायक अभियंता मदनलाल सहित विभिन्न विभागिय अधिकारी एवं स्थानिय, सरपंच सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं अनेको संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें