सोमवार, 2 मई 2016

जैसलमेर कैंसर स्क्रीनिंग षिविर का आयोजन



जिला स्तरीय आयोजना समिति की अपरिहार्य कारणों से बैठक स्थगित
जैसलमेर 02 मई/जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल की अध्यक्षता में 3 मई 2016 को प्रातः 11 बजे अटल सेवा केन्द्र जिला परिषद जैसलमेर के सभागार में आयोजित होनी वाली जिला स्तर पर गठित जिला आयोजना समिति की बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। आगामी बैठक के लिए पृथक से सूचित कर दिया जाएगा। यह जानकारी मुख्य आयोजना अधिकारी जिला परिषद जैसलमेर ने दी।

---000---

सभी उचित मूल्य दुकानदारों का विडियो काॅन्फ्रेंस द्वारा पीओएस

मषीन से वितरण के बारे में विषेष प्रषिक्षण कार्यक्रम पंचायत समितिवार मंगलवार को


जैसलमेर 02 मई/खाद्य विभाग के निर्देषानुसार आगामी 03 मई, मंगलवार को जैसलमेर जिले के समस्त उचित मूल्य दुकानदारों का विडियो काॅन्फ्रेस द्वारा पीओएस मषीन से वितरण के संबंध में विषेष प्रषिक्षण कार्यक्रम जिले की तीनों पंचायत समितिवार रखा गया हैं।

जिला रसद अधिकारी जैसलमेर श्री औंकारसिंह कविया ने बताया कि निर्धारित किए गए विषेष प्रषिक्षण कार्यक्रम के अनुसार पंचायत समिति जैसलमेर के लिए पंचायत समिति जैसलमेर के अटल सेवा केन्द्र में प्रातः 10ः30 बजेः , पंचायत समिति सम के लिए पंचायत समिति सम मु.जैसलमेर स्थित अटल सेवा केन्द्र में दोपहर 12 बजेः तथा पंचायत समिति सांकड़ा के लिए पंचायत समिति सांकडा़ मु. पोकरण स्थित अटल सेवा केन्द्र में अपरान्ह 3 बजे संबंधित उचित मूल्य दुकानदारों के लिए पीओएस मषीन वितरण बाबत विषेष प्रषिक्षण प्रदान किया जाएगा।

रसद अधिकारी श्री कविया ने समस्त उचित मूल्य दुकानदारों को निर्देषित किया हैं कि वे इस एक दिवसीय विडियो काॅन्फ्रेस कार्यक्रम में सभी उचित मूल्य दुकानदारों को संबंधित पंचायत समिति के अटल सेवा केन्द्र में पोस मषीन सहित अनिवार्य रुप से 03 मई को उपस्थित होेना सुष्चिित करावें अन्यथा संबंधित उचित मूल्य दुकानदान के विरुद्ध अनुपस्थित रहने की स्थिति में नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

--000---

कैंसर स्क्रीनिंग षिविर का आयोजन
जैसलमेर 02 मई/माननीय चिकित्सा मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा चिकित्सा बजट में की गई घोषणा के संदर्भ में राज्य में बढते हुए असंक्रामक बीमारियों विषेषतः कैंसर रोग के प्रारंभिक लक्ष्णों की शीघ्र पहचान हो पाये तथा पाये गये मरीजों का शीघ्र उपचार एवं समय पर बचाव हो इसी जनभावना के अनुरूप माननीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री महोदय द्वारा चिकित्सा बजट में घोषणा की गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस जिले में फैलने वाली कैंसर जैसी गंभीर असंक्रामक बीमारी के बचाव के लिये प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार को जिला चिकित्सालय में डे-केयर कैंसर फेसिलिटी सेंटर पर व्तंस ब्ंदबमतए ब्मतअपबंस ब्ंदबमतए ठतमंेज ब्ंदबमत हेतु स्क्रीनिंग षिविर लगाया जायेगा तथा पेप स्मीयर जाॅच एवं अग्रिम मेडीकल काॅलेज में रैफर जैसी सुविधायें भी प्रदान की जायेंगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने समस्त जिले वासियों से अपील की है कि समस्त लोग जागरूक हो एवं अन्य को भी जागरूक करे एवं लोगो को इस षिविर का लाभ उठाने हेतु प्रेरित करें ताकि कैंसर जैसी घातक बीमारी को जड़ से समाप्त किया जा सके।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें