गुरुवार, 12 मई 2016

प्रेमी जोड़े को मिलाने वाले पत्रकार को गोलियों से भूना

प्रेमी जोड़े को मिलाने वाले पत्रकार को गोलियों से भूना
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक युवती की मदद के लिए सामने आए पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पत्रकार अजमल जोइया का गुनाह सिर्फ इतना था कि उन्होंने एक प्रेमी जोड़े को शादी करने में मदद कर रहा था.

प्रेमी जोड़े ने पत्रकार से मांगी थी मदद

खबरों के मुताबिक अजमल के रिश्ते में एक लड़की परिवार की रजामंदी के बगैर वो प्रेमी के साथ शादी करना चाहती थी. और उसके परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे. जिसके बाद लड़की ने अजमल में मदद मांगी और अजमल ने दोनों का मिलाने का फैसला कर लिया. अजमल ने जिला प्रशासन से इस प्रेमी जोड़े को मिलाने में मदद करने की अपील की थी.




लड़की के घरवालों पर हमले का आरोप

अजमल का ये कदम लड़की के परिवार वालों को नागवार गुजरा. जिसके बाद पंजाब के लोधरन में अजमल अपने भाई के साथ बाइक पर जा रहा था कि उसपर गोलियों की बौछार कर दी गई. हमले में अजमल की मौत हो गई जबकि उसका भाई जख्मी है. हत्या का आरोप लड़की के परिवार वालों पर है.




पुलिस ने हमले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी दो की तलाश जारी है. इस हत्या के खिलाफ पत्रकारों ने मार्च निकालकर सुरक्षा की मांग की. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पत्रकारों पर हमले की घटनाएं बढ़ गई हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें