शुक्रवार, 20 मई 2016

जैसलमेर ,राजस्व लोक अदालत अभियान - न्याय आपके द्वार 2016


जैसलमेर ,राजस्व लोक अदालत अभियान - न्याय आपके द्वार 2016

सोमवार को ग्राम पंचायत मोहनगढ, लोहारकी व अडबाला में षिविर का आयोजन



जैसलमेर , 20 मई/जिले में चल रहे राजस्व लोक अदालत अभियानों की कडी में सोमवार, 23 मई को उपखंड जैसलमेर क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोहनगढ में न्याय आपके द्वार षिविर का आयोजन रखा गया है। अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने बताया कि इस षिविर में ग्राम पंचायत मोहनगढ व बांकलसर गांव पंचायते शामिल है। इसी प्रकार पोकरण उपखंड क्षेत्र के ग्राम पचांयत लोहारकी में षिविर लगेगा। इसी प्रकार फतेहगढ उपखण्ड क्षेत्र के ग्रामपंचायत अडबाला व छतागर में षिविर लगाए जाएगे। उन्हांेने इन तीनों पंचायतों के ग्रामीणों से आग्रह किया कि वे षिविर में अधिक से अधिक संख्या में पंहुचकर अपने राजस्व प्रकरणों का निस्तारण करावे।

मंगलवार को ग्राम पंचायत कोठडी, सुलताना में षिविर
राजस्व लोक अदालत अभियान - न्याय आपके द्वार के लिए जारी षिविर कार्यक्रम की कडी में मंगलवार, 24 मई को उपखंड जैसलमेर में ग्रामपंचायत सुल्ताना ग्रामपंचायत मुख्यालय पर षिविर का आयोजन रखा गया है। इसमें ग्राम पंचायत जवाहरनगर, नहेडाई शामिल है। इसी प्रकार उपखंड फतेहगढ क्षेत्र के ग्रामपंचायत मुख्यायल कोटडी में राजस्व षिविर का आयोजन रखा गया है जिसमें ग्रामपंचायत कोटडी,नरसिंगो की ढाणी शामिल है।

---000---

पिथला में आयोजित राजस्व लोक

अदालत षिविर में ग्रामीणजनों के त्वरित

गति से कुल 52 बकाया मामले हुए निस्तारित


जैसलमेर ,20 मई। जिले में चल रहे राजस्व लोक अदालत अभियान ’’ न्याय आपके द्वार 2016 ’’ के षिविरों की कडी में शुक्रवार ,20 मई को जैसलमेर उपखण्ड क्षेत्र के ग्रामपंचायत पिथला में आयोजित न्याय आपके द्वार षिविर ग्रामीणों के लिए लाभदायी साबित रहा। इस षिविर में उपस्थित ग्रामीणजनों ने अपने बकाया राजस्व प्रकरणों का मौके पर ही तत्काल निस्तारण करवाया।

षिविर प्रभारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने बताया कि बताया कि पिथला षिविर के दौरानं में 20 लोगो के नामांन्तकरण खोले जाकर उनको मौके पर राहत प्रदान की गई। षिविर में खाता विभाजन के 6 और अन्य 2 प्रकरणों को निपटाया गया। षिविर में 24 राजस्व रिकार्ड की नकले लोगो को प्रदान की गई। इस प्रकार पिथला षिविर के दौरान कुल 52 मामलो कां मौके पर ही निस्तारण किया गया। षिविर में अच्छी संख्या में ग्र्रामीणजन उपस्थित हुए एवं उन्होंने अपने राजस्व मामलों के निस्तारण के संबंध मे ं प्रार्थना पत्र पेष किये एवं समस्याओं का मौके पर निदान करवाया।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें