शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2015

बाड़मेर विवाहिता ने पढ़ने की जिद की तो ससुराल वालों ने गर्म चिमटे से दागा


 बाड़मेर विवाहिता ने पढ़ने की जिद की तो ससुराल वालों ने गर्म चिमटे से दागा



{सिणधरी थाना क्षेत्र के पायला खुर्द की घटना
{पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

| बाड़मेर
एकविवाहिता के ससुराल में पढ़ने की जिद पर उसको गर्म चिमटे से दागने और उसके साथ मारपीट कर जंजीरों के बंधक बनाने का मामला जिले के सिणधरी थाने में दर्ज हुआ है। विवाहिता का आरोप है कि उसके सास-ससुर, पति और ननद ने मिलकर उसे प्रताड़ित किया। वो बीए प्रथम वर्ष में पढ़ रही है, लेकिन ससुराल वालों ने उसे परीक्षा देने तक नहीं दिया। पुलिस अधीक्षक को सौंपे ज्ञापन के बाद सिणधरी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
धतरवालों की ढाणी पायला खुर्द निवासी विवाहिता प्रमिला पत्नी जुगताराम की शादी एक साल पहले जुगताराम पुत्र बनाराम जाट पायला खुर्द के साथ हुई थी। शादी के बाद उसके पिता का देहांत हो गया। उसके भाई-बहन नाबालिग है। विवाह के समय उसकी विधवा मां ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। सुसराल जाने के बाद उसके सास-ससुर, पति, नणद उसे बिन बाप की बेटी के ताने देकर उसके परेशान करने लगे। वर्ष 2014 में बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए उसने जब फॉर्म भरा तो ससुराल वालों ने नाराज होकर पढ़ाई नहीं करने देते, कभी किताबें जला देते तो कभी फाड़ देते। इसके बाद 21 25 मई को दो पेपर देने के लिए ससुराल वालों ने उसे जाने दिया। यातनाएं देकर परेशान किया जाने लगा।


बाड़मेर. चिमटे से दागने से शरीर पर आए घाव।
पुलिस ने शुरू की जांच


एसपीके निर्देश पर सिणधरी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। ससुराल पक्ष के लोगों को पाबंद भी किया गया। अब पूरे मामले की जांच के बाद ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। पुलिस का कहना है कि पहले मामले की वास्तविक घटना की जांच हो जाए, आरोपियों को पाबंद कर दिया है। अगर दोषी पाए गए तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

एक माह तक कमरें में बंधक बनाकर रखा, मारपीट की

विवाहिताका आरोप है कि करीब एक माह पहले उसके पति जुगताराम, ससुर बनाराम, सास हीरों नणद मूली ने मिलकर उसे झोंपे में बंद कर दिया। जंजीरों से मारपीट की और उसे बेहोश कर दिया। इसके बाद समाज के मौजिज लोगों ने समझाइश की। इसके बावजूद 28 सितंबर की रात में वह सो रही थी, इस दौरान उसका पति, ससुर, सास नणद उसके पास आए और उसे पकड़ मारने लगे। लोहे के गर्म चिमटे से शरीर पर दागा, जिससे कई घाव शरीर पर बन गए। इसके बाद उसका जेवर वगैरह छीन लिए और उसे घर से निकाल दिया। सूचना मिलने पर उसकी मां पहुंची और उसे सिणधरी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उपचार के बाद बुधवार को एसपी के समक्ष पेश हुई और पूरी आपबीती सुनाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें