शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2015

पति का कद छोटा था, पत्नी ने दिया तलाक



साउदी में एक महिला ने अपने पति को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसका कद बहुत छोटा था.

20 वर्षीय इस महिला ने कहा कि वह अब और अधिक इस रिश्ते को नहीं निभा सकती है. एक लीगल नोटिस में इस महिला ने दावा किया है कि 7 महीने चली इस शादी को संभालना उसके लिए बहुत ही कष्टकारी रहा है.



हालांकि बीते इन महीनों में वह लगातार अपने पति से यह बात छिपाती रही और ऐसा करना उसके लिए बहुत दुखभरा था.




हालांकि इस मामले में संलिप्त पति-पत्नी का नाम कहीं भी जाहिर नहीं किया गया है. वहीं तलाक की खबरों को काफी मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. सोशल मीडिया पर कई लोगों का कहना है कि जब लड़की को लड़के के कद के बारे में पहले ही पता था, तो उसे इस शादी से मना कर देना चाहिए था. उसे यह रिश्ते स्वीकार ही नहीं करना चाहिए था.




हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी प्रेम संबंध में कद को इतना महत्व दिया जा रहा है. राइस यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस के एक संयुक्त अध्ययन में यह बात सामने आई है कि औरतों को अमूमन लंबे मर्दों की चाहत होती है. यह एक परंपरागत सोच तो है ही, इसके अलावा यह भी देखने में आया है कि महिलाएं लंबे पुरुषों के साथ खुद को ज्यादा सुरक्षित महसूस करती हैं.




ऑनलाइन डेटिंग साइट्स से प्राप्त डेटा के अनुसार, करीब 13.5 फीसदी आदमी अपने से कद में छोटी महिलाओं को डेट करना चाहते हैं. जबकि करीब आधी फीसदी महिलाएं अपने से लंबे मर्दों को डेट करना चाहती हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें