रविवार, 2 अगस्त 2015

मोदी सरकार ने पोर्न वेबसाइट्स पर लगाया बैन? #पोर्न_बैन पर यूजर्स का फूटा गुस्सा

मोदी सरकार ने पोर्न वेबसाइट्स पर लगाया बैन? #पोर्न_बैन पर यूजर्स का फूटा गुस्सा 
नई दिल्ली।
सोशल मीडिया पर चर्चा जोरों पर है कि क्या मोदी सरकार ने चुपचाप देश में पोर्न वेबसाइटों पर बैन लगाना शुरू कर दिया है दरअसल शनिवार से कुछ पोर्न वेबसाइट्स को खोलने पर एक लाइन दिखाई दे रही है, जिसमें लिखा है, 'इस साइट को सक्षम प्राधिकारी के निर्देश के मुताबिक ब्लॉक कर दिया गया है।' इसके बाद ट्विटर पर लोगों का गुस्सा सामने आया। हालांकि कुछ इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स पर पोर्न साइट्स बैन नहीं है।







#पोर्न_बैन और #PornBan टॉप ट्रेंडिंग में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से बैन से इनकरा के बावजूद पोर्न वेबसाइट्स पर बैन लगाना शुरू कर दिया है। यूजर्स के इस मुद्दे पर अपना विरोध कुछ ऐसे जाहिर किया कि #पोर्न_बैन और #PornBan ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में शामिल हो गया है।





इन नेटवर्क्स पर नहीं हो रहा एक्सेस

रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स का कहना है कि बीएसएनल, एमटीएनएल और ऐसे दूसरे इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने 13 पोर्न वेबसाइट्स में से 11 पर बैन लगा दिया है। वेबसाइट्स को एक्सेस करने पर The site has been blocked as per the instructions of Competent Authority लिखकर आ रहा है। हालांकि एयरटेल, रिलायंस, वोडाफो जैसे इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों पर इस तरह का कोई बैन नहीं लगाया गया है।







सुप्रीम कोर्ट का बैन लगाने से इनकार

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने पोर्न वेबसाइट्स पर बैन लगाने से इनकार कर दिया था। अपने फैसले में कोर्ट ने कहा था कि आप किसी को कमरे के भीतर पोर्न देखने से कैसे रोक सकते हैं? यह संविधान के आर्टिकल 21 (व्यक्तिगत स्वतंत्रता) का उल्लंघन है।



ये साइट्स बैन



- पॉर्नहब

- बेजर्स

- रेडट्यूब

- बैंग ब्रदर्स



इनके अलावा और भी कई साइट्स है, जिन पर बैन लगाया है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें