सोमवार, 25 मई 2015

जैसलमेर डायरी कचहरी परिसर से सरकारी समाचार

जैसलमेर डायरी कचहरी परिसर से  सरकारी समाचार 
वरदान साबित हो रहे हैं न्याय आपके द्वार शिविर

जैसलमेर, 25 मई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में संचालित न्याय आपके द्वार राजस्व शिविर आमजन के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। शिविरों में वर्षों पुराने प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान की जा रही है। सोमवार को जिले के सोनू, केलावा व देवीकोट ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविरों का आयोजन कर विभिन्न प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि उपखण्ड क्षेत्र जैसलमेर में सोनू पंचायत मुख्यालय पर लगे शिविर में धारा 136 के तहत खाता दुरूस्तीकरण के 7, धारा 135 में नामांतरणकरण के 61, खाता विभाजन के 21 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। सीमा ज्ञान के लिए 5 आवेदन लिए गए तथा 45 को राजस्व नकलें प्रदान की गई। इसी प्रकार पोकरण क्षेत्र के केलावा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर लगे शिविर में धारा 136 में खाता दुरस्तीकरण के 3, धारा 135 में नामांतरणकरण के 18, खाता विभाजन के 9 प्रकरणों का निस्तारण किया गया तथा 48 को राजस्व नकल प्रदान की गई। फतेहगढ उपखंड के देवीकोट ग्राम पंचायत मुख्यालय पर लगे शिविर में धारा 136 के तहत खाता दुुरूस्तीकरण के 4, धारा 135 में नामांतरकरण के 24, खाता विभाजन के 12 प्रकरण निस्तारित किए गए। 53 को राजस्व नकलें प्रदान की गई।

--------

भदडिया व बैरसियाला गांवो में स्वास्थ्य शिविर आयोजित

जैसलमेर, 25 मई। जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा के निर्देषानुसार चिकित्सा विभाग की ओर से जिले के बैरसियाला व भदडिया गांवों में सोमवार को राष्ट्रीय मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से आरोग्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देष्य से स्वास्थ्य षिविर आयोजित किये गये।

सीएमएचओ डाॅं एनआर नायक ने बताया कि जैसलमेर ब्लाॅक के भदडिया गांव के उप स्वास्थ्य केन्द्र पर आयोजित स्वास्थ्य षिविर में डाॅं. आनंद गोदारा ने उपस्थित 14 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निःषुल्क दवा वितरण किया। 6 बच्चों को टीकाकरण किया गया। भदडिया में आयोजित स्वास्थ्य षिविर में एएनएम सरोज व टेक्नीषियन सोहनपाल लैब ने अपनी सेवाएं दी।

उन्हांेने बताया कि सम ब्लाॅक के बैरसियाला गांव में आयोजित स्वास्थ्य षिविर में 34 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निःषुल्क दवा वितरण किया गया तथा 15 बच्चों को टीकाकरण किया गया। बैरसियाला में आयोजित स्वास्थ्य षिविर में जीएनएम मंजू यादव व लैब टेक्नीषियन स्वरूपाराम ने अपनी सेवाएं दी।




मंगलवार को को घूरिया व ताडाना में षिविर

डाॅं. नायक बताया कि राष्ट्रीय मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से आमजन को आरोग्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देष्य से सम ब्लाॅक में 26 मई मंगलवार को गांव घूरिया में तथा जैसलमेर ब्लाॅक में ताडाना में स्वास्थ्य षिविर आयोजित किये जायेंगे।

---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें