बुधवार, 27 मई 2015

जैसलमेर,बीए के विद्यार्थी ने भेंट किए 16 कचरा पात्र


जैसलमेर,बीए के विद्यार्थी ने भेंट किए 16 कचरा पात्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर पेश किया अनुकरणीय उदाहरण

जैसलमेर, 27 मई। जिले की भणियाणा तहसील के गांव कजोई निवासी और बीए द्वितीय वर्ष के छात्र भोमाराम ने अपनी मेहनत से कमाए 10 हजार 400 रुपए के कचरा पात्र स्वच्छ भारत अभियान के लिए भेंट कर एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। भोमाराम ने बुधवार को 16 कचरा पात्र जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा को सौंपे।

भोमाराम ने बताया कि वह बीए द्वितीय वर्ष में पढता है तथा उसने बीएड करने के लिए मेहनत करके 23 हजार रुपए जमा किए थे, जिसमें से 10 हजार 400 रुपए के 16 कचरा पात्र भेंट किए हैं, जिन्हें जैसलमेर में आवश्यकता के मुताबिक विभिन्न स्थानों पर रखा जा सकेगा। कजोई निवासी भोमाराम फिलहाल चक 69 एसएलडी मुन्ना टिब्बा जवाहर नगर में रह रहा है। उसने बताया कि बचपन से ही उसके मन में समाज के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना रही है तथा भविष्य में भी वह अवसर मिलने पर समाज के लिए बहुत कुछ करने की सोच रखता है। उसने बताया कि प्रधानमंत्री के स्वव्छ भारत अभियान से वह बहुत प्रभावित हुआ है तथा उसी से प्रेरित होकर यह कार्य किया है।

जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने भोमाराम के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार प्रत्येक व्यक्ति के समर्थन व सहयोग से ही अभियान पूरी तरह सफल व सार्थक होगा। उन्होंने कहा कि समाज के इस तरह की परोपकारी सोच रखने वाले व्यक्तियों का सदैव सम्मान होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें