शुक्रवार, 17 अप्रैल 2015

पिलानी प्रेमिका को रुतबा दिखाने के लिए बना गृह मंत्रालय का फर्जी अधिकारी, गिरफ्तार

Made to fake Ministry officer for show the status of girlfriend

पिलानी

प्रेमिका को रुतबा दिखाने के लिए बना गृह मंत्रालय का फर्जी अधिकारी, गिरफ्तार



अपनी प्रेमिका को खुश करने और उसे अपना रुतबा दिखाने के लिए प्रेमी क्या-क्या नहीं करते, लेकिन इस युवक ने तो हद कर दी। केन्द्रीय गृह मंत्रालय का फर्जी अधिकारी बन बैठा। नतीजतन, युवक पुलिस की गिरफ्त में है।

मामला झुंझुनूं के पिलानी की एक निजी कॉलेज में शुक्रवार को सामने आया है। गृह मंत्रालय का फर्जी अधिकारी बनकर कॉलेज में जांच करने पहुंचने के आरोप में पकड़ा जितेन्द्र सिंह श्योराण हरियाणा के गांव गागड़वास का रहने वाला है।

हुआ यूं कि कस्बे के महाविद्यालय में शुक्रवार को सुबह की पारी में बीएससी तृतीय वर्ष की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा समाप्त होने से कुछ ही समय पहले जितेन्द्र श्योराण कॉलेज आया। उसने कॉलेज प्राचार्य को खुद का गृह मंत्रालय के बड़े अधिकारी के रूप में परिचय दिया और परीक्षा के दौरान किसी गोपनीय जांच के लिए यहां आया बताया।

गृह मंत्रालय का परिचय पत्र दिखाने के साथ ही उसने परीक्षा कक्ष में जाने की इजाजत चाही। गृह मंत्रालय का अधिकारी होने के नाते प्राचार्य ने उसे एक कक्ष में जाकर जांच करने दी। इस दौरान उसके फर्जी होने की आशंका होने पर उसे परीक्षा कक्ष से वापस प्राचार्य कक्ष में लाया गया और कॉलेज के अन्य स्टाफ की मदद से उसे वहीं घेरकर बैठा लिया गयाा। गृह मंत्रालय के बड़े अधिकारी के पद व नाम आदि के बारे में उससे पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

इससे महाविद्यालय प्रबंधन का उस पर शक पुख्ता हो गया। खुद को घिरा देख आरोपी ने भागने का प्रयास भी किया, मगर प्रशासनिक अधिकारी दिलीप शर्मा ने उसे पकड़ लिया।

इस बीच पुलिस को सूचना दी गई। महाविद्यालय पहुंची पुलिस ने जितेन्द्र को हिरासत में लिया। शुरुआत में तो वह खुद को गृह मंत्रालय का बड़ा अधिकारी ही बताता रहा, लेकिन पुलिस ने सख्ती बरती तो उसने सच उगल दिया। पुलिस ने जितेन्द्र को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आरोपी है लेखा विभाग में अकाउंटेंट

थानाधिकारी भीष्मराज आर्य ने बताया कि आरोपी से शुरुआती जांच में पता चला है कि वह गृह मंत्रालय में कोई बड़ा अधिकारी नहीं है। गृह मंत्रालय में लेखा विभाग में अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत है। आरोपी का किसी छात्रा से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

दूसरे विद्यालय में अध्ययनरत छात्रा का परीक्षा केन्द्र इसी महाविद्यालय में है। आरोपी परीक्षा कक्ष में आकर किसी बड़े अधिकारी के रूप में जांच कर प्रेमिका के सामने अपना रुतबा दिखाना चाहता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें