गुरुवार, 2 अप्रैल 2015

राजस्थान में 26 जून से शुरु होगा शिक्षा सत्र



बीकानेर राजस्थान के सभी सरकारी विद्यालयों में इस साल 26 जून से शिक्षा सत्र की शुरुआत होगी। शिक्षा निदेशक सुवालाल ने गुरुवार को विभाग का पंचाग शिविरा जारी किया।
school education session in rajasthan will begin from june 26


इसके मुताबिक सभी संस्थान प्रधान और अन्य विद्यालय कर्मियों को 26 जून को शालाओं में उपस्थित होकर विद्यार्थियों के प्रवेश संबंधी कार्य एवं वार्षिक एवं मासिक कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।




विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 28 जून से प्रवेशोत्सव और नामांकन शुरु होगा। अगस्त के प्रथम सप्ताह में प्रथम परख परीक्षा, सितम्बर के तीसरे और चौथे सप्ताह में द्वितीय परख परीक्षा, नवम्बर के चौथे सप्ताह में अद्धवार्षिक परीक्षा, जनवरी 2016 के द्वितीय सप्ताह में तीसरी परख परीक्षा, मार्च के प्रथम से द्वितीय सप्ताह के मध्य वार्षिक परीक्षा होगी जबकि परीक्षा परिणाम की घोषणा मार्च के अंतिम सप्ताह में की जाएगी।




सूत्रों ने बताया कि ग्रीष्मावकाश इस वर्ष 15 मई से 25 जून तक रहेगा। दीवाली के अवसर पर छह नवम्बर से 17 नवम्बर तक मध्यावधि अवकाश जबकि 24 दिसम्बर से अगले वर्ष 10 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश होगा। अगले वर्ष 13 मई से 21 जून तक ग्रीष्मावकाश रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें