शनिवार, 28 मार्च 2015

राहुल 'छुट्टी' से जल्द ही लौटेंगे : सोनिया



अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने पुत्र व पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की एक महीने से ज्यादा की 'रहस्यमय' छुट्टी पर शनिवार को चुप्पी तोड़ी। राहुल के अता-पता के बारे में पूछे गए सवाल पर सोनिया ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि 'राहुल और प्रियंका बहुत जल्द आपके बीच होंगे।' हालांकि उन्होंने कोई समय नहीं बताया।

राहुल 22 फरवरी से 'चिंतन अवकाश' पर हैं। पार्टी सूत्रों ने भी कहा था कि वह अप्रैल में लौट आएंगे। इसके बाद पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें तेज हो गई। पार्टी नेता यह कहते रहे हैं कि राहुल 'निकट भविष्य' में लौटेंगे। हालांकि उन्होंने भी कोई निश्चित समय नहीं बताया।

बछरावां रेल दुर्घटना में मारे गए किसान नेता मोहम्मद अयूब के परिजनों से पुरे देवबाढ़ी गांव में मुलाकात के बाद सोनिया ने कहा कि 'रायबरेली और अमेठी हमारी जिम्मेदारी है.. यह हमारा परिवार है, हमारा घर है।'

राहुल की 'गुमशुदगी' के लगे थे पोस्टर

इस सप्ताह की शुरुआत में अमेठी में स्थानीय सांसद राहुल को 'गुमशुदा' बताते हुए बाजार, रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर पोस्टर लगा दिए गए थे। 'गुमशुदा अमेठी सांसद' शीर्षक वाले उन पोस्टरों में लोगों से गुमशुदा सांसद की तलाश करने की अपील की गई थी।

भूमि बिल पर बातचीत जारी

भूमि अधिग्रहण बिल के बारे में पूछे जाने पर सोनिया ने कहा कि सरकार के साथ बातचीत चल रही है और वह जारी रहेगी। कांग्रेस ने संप्रग सरकार द्वारा 2013 में पारित भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन का कड़ा विरोध किया है।

-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें