रविवार, 8 मार्च 2015

सीकर हिस्ट्रीशीटर सरपंच की गाड़ी अभेद्य



सीकर

आर्म्स एक्ट व हत्या के प्रयास प्रकरण में गिरफ्तार खूड़ का आदतन अपराधी (हिस्ट्रीशीटर) रिछपाल फौजी अभेद्य (बुलेटप्रूफ) वाहनों में घूमता था। रिछपाल वर्तमान में खूड़ का सरपंच भी है।

रिछपाल और उसके साथी भीखणवासी निवासी लक्ष्मण जाट को पुलिस ने गुरुवार रात गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपितों को शनिवार को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।




अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश शर्मा ने बताया कि आरोपितों के पास से दो बुलेटप्रूफ समेत चार गाडिय़ां, रिवॉल्वर व इसके 61 जिंदा कारतूस, बंदूक, नई बंदूक के दो बट व बैरल तथा चार तलवार जब्त की हैं।




गिरफ्तारी की कार्रवाई बसंत विहार स्थित विनायक हॉस्पिटल के पास की गई। इस दौरान रिछपाल व उसके साथी चार गाडिय़ों में सवार होकर आपराधिक वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। दबिश के दौरान दो अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए।




गुर्गों के पास भी बुलेटप्रूफ कार

पुलिस ने बताया कि फौजी के साथ उसके गुर्गे भी दूसरी बुलेटप्रूफ गाड़ी में साथ चलते थे। वाहनों में खुद की सुरक्षा के साथ गोलीबारी करने के भी पुख्ता इंतजाम हैं। गाड़ी में बनी छोड़ी खिड़कियों से चारों तरफ गोलियां दागी जा सकती हैं। ये खिड़कियों अंदर की तरफ ही बदं होती है। सेना की गाडिय़ों की तरह इस वाहन की छत भी अंदर खुलती है, जिस पर बंदूक लगाकर फायर किया जा सकता है। गाड़ी की बॉडी में भी बुलेटप्रूफ प्लेटें लगी हैं।




पंजाब से खरीदे वाहन

पुलिस ने बताया कि सेना की गाडिय़ों की तरह गाड़ी में मजबूत टायर लगे हैं। ये विशेष गाडिय़ां कहां तैयार हुई हैं आरोपित इसकी सही जानकारी पुलिस को नहीं दे रहे हैं। सिर्फ इतना बताया कि दोनों गाडिय़ां तीन वर्ष पहले उसने पंजाब से खरीदी थी।




17 मामले हैं दर्ज

पुलिस ने बताया कि आरोपित रिछपाल उर्फ फौजी के खिलाफ हत्या, अपहरण और धमकाने जैसे गंभीर 17 मामले दर्ज हैं। आरोपित ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था। कई मामले में वांछित चल रहे फौजी को पकडऩे के लिए पुलिस तैयारी कर रही थी। आखिर वह हत्थे चढ़ गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें