शुक्रवार, 9 जनवरी 2015

पेरिस में फायरिंग का कहर जारी, कुछ लोगों को बंधक बनाया

पेरिस में फायरिंग का कहर जारी, कुछ लोगों को बंधक बनाया


नई दिल्ली। पेरिस में फायरिंग की घटनाएं लगातार तीसरे दिन भी जारी है आज लगातार तीसरे दिन भी पेरिस में फायरिंग जारी है। खबर है कि हमलावरों ने डमार्टिन-ए-गोल शहर के पास पुलिस की कार पर गोलीबारी की है जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बदमाशों ने कुछ लोगों को बंधक भी बना लिया है।

third-attack-in-paris,-regular-firing-continues-52289

दो दिनों से पूरा फ्रांस आतंकी घटनाओं से त्रस्त है, प​हले आतंकियों ने शार्ली हेब्दो मैगज़ीन के दफ्तर पर हमला बोला जिसमें संपादक समेत 12 पत्रकारों की मौत हो गई, वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों हत्यारे फरार हो गए थे। हालांकि इनमें से एक आरोपी ने कल सरेंडर कर दिया, जबकि 2 आरोपी अब भी फरार हैं। गुरूवार को दूसरा हमला एक अन्य शहर की मस्जिद के पास हुआ जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ मगर फायरिंग की एक अन्य घटना में महिला पुलिसकर्मी को अपनी जान गंवानी पड़ी। फ्रांस पुलिस के आला अधिकारियों ने कहा है कि कुछ अज्ञात कार सवार खाने-पीने का सामान एवं पेट्रोल पंप को लूट कर भाग रहे थे जिसमें पुलिस द्वारा पीछा करने पर फायरिंग को अंजाम दे डाला।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कार में सवार तीन लोग फरार आतंकी ही हैं जो पेरिस से 40 किलोमीटर दूर एक गोदाम में जा छुपे है और उन्होनें वहां लोगों को बंधक भी बना लिया है। वहीं फ्रांस के गृहमंत्री बर्नाड कैजेन्यू ने कहा कि आतंकियों की तलाश जारी है। सभी जिम्मेदार संस्थाओ को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द आतंकियों को पकड़ा जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें