बुधवार, 17 दिसंबर 2014

जोधपुर रिश्वत लेने ट्यूबवेल पर ही पहुंच गया तकनीकी सहायक, एसीबी ने दबोचा -

जोधपुर/मथानिया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जोधपुर की विशेष विंग ने नेवरा रोड स्थित कृषि फार्म पर मंगलवार को जोधपुर डिस्कॉम के एक तकनीकी सहायक को दस हजार रूपए की घूस लेते गिरफ्तार किया। Reached on tube graft technical assistant, ACB arrested
यह राशि उसने टयूबवेल पर बिजली कनेक्शन का लोड कम करने व पेनल्टी से बचाने की एवज में मांगी थी। रिश्वत की राशि लेने विद्युतकर्मी किसान के ट्यूबवेल पर ही पहुंच गया। एसीबी ने उसे वहीं दबोच लिया।

विंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह के अनुसार गिरफ्तार तकनीकी सहायक एकलखोरी निवासी गोमदराम (45) पुत्र हरजीराम है। देवासी ओसियां तहसील में नेवरा रोड निवासी रूपाराम पुत्र पुरखाराम जाट के खेत में टयूबवेल पर बिजली कनेक्शन है।

गत 12 दिसम्बर को नेवरा रोड स्थित जीएसएस के कनिष्ठ अभियंता जोधाराम व तकनीकी सहायक गोमदराम टीम के साथ वहां बिजली लोड की जांच की थी।

दूसरे दिन 13 दिसम्बर को तकनीकी सहायक दुबारा टयूबवेल जा पहुंचा और रूपाराम को बिजली का लोड अधिक होने की जानकारी दी। साथ ही भारी पेनल्टी लगने के बारे में भी अवगत कराया और इससे बचने के लिए उसने पन्द्रह हजार रूपए की डिमाण्ड रखी। इसकी शिकायत रूपाराम ने एसीबी में की।

एसीबी को गोपनीय सत्यापन में शिकायत सही मिली। मंगलवार को तकनीकी सहायक मोटरसाइकिल लेकर शिकायकर्ता के टयूबवेल जा पहुंचा, उसने दस हजार रूपए रिश्वत के ले लिए।

तभी पहले से तैयार एसीबी के निरीक्षक कैलाश पारीक ने टीम के साथ दबिश देकर तकनीकी सहायक गोमदराम को गिरफ्तार किया। उससे रिश्वत राशि भी जब्त कर ली गई है।

जेईएन की भूमिका की भी होगी जांच : इस मामले में फिलहाल जेईएन की भूमिका सामने नहीं आई है, लेकिन तकनीकी सहायक ने इतनी बड़ी राशि लेने में अन्य अधिकारियों की मिलीभगत का आरोप भी लगाया है।

उसके पकड़ में आते ही एसीबी ने जेईएन से सम्पर्क भी किया, लेकिन उसने कुछ भी जानकारी होने से इनकार कर दिया। एसीबी उसकी भूमिका के संबंध में भी जांच करेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें