शुक्रवार, 21 नवंबर 2014

गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्‍य अतिथि होंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति, ओबामा ने मोदी का न्यौता कबूला



नई दिल्ली : इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबाम मुख्‍य अतिथि होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को गणतंत्र दिवस का मुख्य अतिथि बनने का न्यौता दिया, जिसे अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने स्‍वीकार कर लिया है।
गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्‍य अतिथि होंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति, ओबामा ने मोदी का न्यौता कबूला


इससे पहले, पीएम मोदी ने ट्वीट कर ओबामा को भेजे गए न्‍यौते की जानकारी दी। उधर, ह्वाइट हाउस ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण पर राष्ट्रपति बराक ओबामा भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह में भाग लेने के लिए जनवरी, 2015 में भारत जाएंगे। व्हाइट हाउस के अनुसार राष्ट्रपति ओबामा प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय अधिकारियों के साथ अमेरिका-भारत सामरिक भागीदारी को मजबूत करने और इसका विस्तार करने के लिए मुलाकात करेंगे।




मोदी ने ट्वीट किया कि इस गणतंत्र दिवस, हमें एक दोस्त के यहां होने की उम्मीद है। राष्ट्रपति ओबामा को मुख्य अतिथि के तौर पर समारोह की शोभा बढ़ाने का न्यौता दिया है। यह पहला मौका होगा, जब अमेरिका का कोई राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेगा।




गौर हो कि बीते सितंबर में नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान उनके और बराक ओबामा के बीच मुलाकात हुई थी। यदि ओबामा 26 जनवरी के मौके पर भारत आते हैं तो वह बतौर मुख्‍य अतिथि शिरकत करने वाले पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति बन जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें