गुरुवार, 6 नवंबर 2014

हॉट एयर बैलून उतारने की अनुमति निरस्त, जांच के आदेश

अजमेर। अजमेर जिला प्रशासन ने केन्द्रीय कारागार परिसर में हॉट एयर बेलून उतारने वाली कंपनी स्काई वाल्टज की उड़ान अनुमति को बुधवार को निरस्त करने के साथ ही पुलिस में कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है। जिला कलेक्टर डॉ. आरू षि मलिक ने बताया कि कंपनी ऑपरेटर द्वारा संवेदनशील स्थानों पर हॉट एयर बैलून उतारने की घटना के मद्देनजर कंपनी की उड़ान अनुमति को निरस्त कर दिया हैं। 

hot air balloon lands near ajmer prison, probe ordered

दूसरी ओर जेल प्रशासन की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी हैं। उल्लेखनीय है कि कंपनी के बैलून ने मंगलवार शाम पुष्कर से उड़ान भरने के कुछ देर बाद अजमेर में केन्द्रीय कारागार परिसर सहित तीन जगह बैलून उतारे थे। उस समय बैलून में दो विदेशी महिला पर्यटक मौजूद थी।

कंपनी के बैलून के जेल परिसर में उतरने से वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया था। इस जेल में कई आतंकवादी बंद है। जिला कलेक्टर ने जेल प्रशासन और पुलिस अधीक्षक को कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं और पूरे मामले की जांच के लिए सिटी मजिस्ट्रेट हरफूल सिंह यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया है।

पुलिस महानिरीक्षक अमृत कलश ने कंपनी के बैलूनों को घनी आबादी वाले क्षेत्रों के साथ ही जेल परिसर में उतारने को गंभीर बताते हुए कहा कि यह जनसुरक्षा के लिए खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि कंपनी के खिलाफ जेल नियमों के तहत कार्रवाई होगी। इसके अलावा बैलून ऑपरेटर के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें