मंगलवार, 14 अक्तूबर 2014

रूद्राक्ष हत्याकांड : कैमरे में कैद हुआ संदिग्ध!

कोटा। रूद्राक्ष हत्याकांड का एक संदिग्ध आरोपित सीसीटीवी में कैद हुआ है। सीसीटीवी कैमरे की यह तस्वीर अस्पष्ट है, जिसे स्पष्ट कराने के लिए पुलिस तकनीक और विशेषज्ञों की मदद ले रही है।

पुलिस को संदेह है कि उक्त शख्स का अपहरण के मामले से कोई न कोई सम्बन्ध जरूर है। हालांकि पुलिस मामले में ज्यादा बात नहीं कर रही है।

सबूत के लिहाज से ज्यादा कुछ नहीं
पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद शहरभर के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। इस दौरान यह संदिग्ध पुलिस की नजर में आया।

पुलिस का कहना है कि हुलिए, गतिविधियों और "टाइमिंग" के हिसाब से युवक संदेह के घेरे में हैं। गौरतलब है कि फुटेज के नाम पर पुलिस के पास अब तक सिर्फ निशान माइक्रा कार की तस्वीर थी, जिसका भी कोई सुराग नहीं लग सका। उधर, घटना के चौथे दिन भी एडीजी (क्राइम) अजीत सिंह कोटा में ही रहे।

कुछ और अफसरों पर गिरेगी गाज
रूद्राक्ष हत्याकांड में कोटा शहर पुलिस के कुछ और अफसरों पर गाज गिर सकती है। इस प्रकरण में जवाहर नगर थानाधिकारी हरिचरण मीणा को तो उसी दिन निलंबित कर दिया गया था। 

cctv camera captured the man who kidnap the rudraksha

सूत्रों ने बताया कि पूरे मामले में शहरवासियों व जनप्रतिनिधियों की नाराजगी के बाद दो और अफसरों को हटाने पर पुलिस मुख्यालय सहमत था।

ऎनवक्त पर आला अधिकारी ने यह तर्क देते हुए उन्हें रोक लिया कि फिलहाल वारदात नहीं खुली है, ऎसे में अनुसंधान प्रभावित हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि इस मामले के निपटने के बाद दो अफसरों को हटाया जा सकता है।

तालेड़ा में भी पूछताछ
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने तालेड़ा स्थित उस बैंक में भी पूछताछ की है, जहां रूद्राक्ष के पिता पुनीत हांडा पदस्थापित हैं। कई घंटों की पूछताछ के बावजूद यहां से पुलिस को कुछ हासिल नहीं हुआ।

सूत्रों ने बताया कि पुनीत ने तालेड़ा में कुछ दिनों पहले ही ज्वाइन किया था। बैंक या अन्य स्तर पर कोई विवाद सामने नहीं आया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें