गुरुवार, 2 अक्तूबर 2014

पाकिस्तान एयरलाइंस हैरान, इंटरनेशनल फ्लाइट्स से गायब हो रही हैं एयर होस्टेस -

कराची। पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) इन दिनों बेहद परेशान है। परेशानी का कारण भी वाजिब है, एयरलाइंस की कम से कम 16 एयर होस्टेस और क्रू मेंबर्स पिछले पांच महीनों में लापता हो चुके हैं। पिछले महीने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की चार एयर होस्टेस उस होटल से गायब होने के बाद अपनी वापसी की उड़ान में नहीं पहुंच सकीं थीं, जिसमें विमान के चालक दल के सदस्य ठहरे थे।16 air hostesses, crew of Pak airline disappear in Canada

एक मुताबिक पीआईए के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि पिछले पांच महीने में पीआईए की उड़ानों में कनाडा जाने के बाद एयर होस्टेस और चालक दल की महिला सदस्य लापता हो गई हैं। प्रवक्ता का मानना है कि ये एयर होस्टेस जानबूझकर कहीं निकल गई हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक चैनल ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि कनाडा जाकर वापस न आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके अलावा, इन मेंबर्स के खिलाफ इंटरनेशनल एविएशन कानूनों के तहत भी कार्रवाई होगी।
इन महिला कर्मचारियों के कनाडा जाकर गायब होने के पीछे आर्थिक तंगी से जूझती पीआईए को वजह माना जा रहा है। इस एविएशन कंपनी के 17 हजार कर्मचारी हैं, लेकिन इनके पास महज 36 एयरक्राफ्ट ही हैं, जिनमें से 10 कल-पुजोंü की कमी की वजह से उड़ान भरने में असमर्थ हैं। सूत्रों का कहना है कि पीआईए के कर्मचारियों का गायब होना उनमें अनुशासन और उचित ट्रेनिंग की कमी की ओर भी इशारा करता है। ऎसे में मुमकिन है कि वे आर्थिक तंगी की वजह से कनाडा में दूसरे विकल्पों की तलाश के लिए रूक गए हों।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें