शनिवार, 13 सितंबर 2014

चीनी राष्ट्रपति के डिनर में सजेगी बाजरे की रोटी और मसाला खिचड़ी -

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सिंतबर को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग अहमदाबाद पहुंचेंगे तो उनके खाने में 100 से ज्यादा गुजराती व्यंजनों के साथ बाजरे की रोटी और मसाला खिचड़ी भी होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर खुद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर चीनी राष्ट्रपति की अगुवाई करेंगे।
एयरपोर्ट से जिनपिंग वस्त्रपुर स्थित हयात होटल जाएंगे। यहां पर अहमदाबाद नगर निगम और चीन के ग्वांगदोंग प्रांत की सरकार के बीच आपसी सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर होंगे। इस दौरान मोदी और जिनपिंग वहां पर मौजूद होंगे। हयात होटल में चीनी राष्ट्रपति को गुजराती थाली लंच के लिए परोसी जाएगी। इसके बाद मोदी जिनपिंग को अपनी महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक साबरमती रिवर फ्रंट के दौरे पर ले जाएंगे।
chinese president xi jinping to visit ahmedabad on 17th september
शी जिनपिंग अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डिनर करेंगे। इस दौरान एक भी चाइनिज या नॉन वेज डिश नहीं परोसा जाएगा, बल्कि चीनी राष्ट्रपति को गुजराती व्यंजन खिलाएं जाएंगे। जिनपिंग को बाजरे की रोटी और मसाला खिचड़ी सहित 100 से ज्यादा चीजें सर्व की जाएंगी। डिनर में सूप से लेकर डेजर्ट तक सभी कुछ होगा। कुल 250 से अधिक मेहमानों के लिए गुजराती-काठियावाड़ी व्यंजन का इंतजाम किया जा रहा है। -  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें