बुधवार, 20 अगस्त 2014

दो साल पहले की लव मैरिज, अब पत्नी की दो गोली मारकर हत्या

जयपुर. घाटगेट रैगरों की कोठी में मंगलवार दोपहर पति ने पत्नी को दो गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों ने दो साल पहले प्रेम विवाह किया था। पति को मृतका के परिजनों मौके पर ही दबोच लिया। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। आरोपी पति को रामगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पति एमफिल पीएचडी है और मृतका ने एमएससी की है। मौके से गोली के दो खोल, फायर की हुई पिस्तोल और पति का बैग बरामद कर लिया है। बैग में आठ गोलियां मिली है। मृतका के एक डेढ़ साल का बेटा है, वह पांच माह से गर्भवती थी।
दो साल पहले की लव मैरिज, अब पत्नी की दो गोली मारकर हत्या

आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि जयपुर में मकान बनाने के आपसी मनमुटाव के चलते पांच माह से पत्नी उसके पिता के पास रह रही थी। वह जयपुर में मकान दिलाने की मांग कर रही थी, मकान नहीं दिलाने पर पति को दूसरे युवक से शादी करने की बात कहती थी। इसी के चलते परेशान होकर हत्या करना स्वीकार किया है। पुलिस पति व पत्नी के मोबाइल जब्त कर जांच कर रही है। एडिशनल एसपी सुनील विश्नोई ने बताया कि आरोपी पति मोहम्मद इकबाल (29) विछोर नूह हरियाणा का रहने वाला है। वह जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली से हिस्ट्री में एमफिल पीएचडी कर रहा है। उसके पिता गांव में खेती करते है। मृतका शफकत खान (26) यूपी के नजीबाबाद की रहने वाली थी। वह एमएससी कर चुकी थी। उसके पिता शमशाद हुसैन जयपुर के जौहरी बाजार दड़ा मार्केट में कपड़े की दुकान करते हैं। वे रैगरों की कोठी में किराए से रहते हैं।

बैग में रखकर लाया था लोडेड पिस्तौल

मोहम्मद इकबाल गांव से बोलेरो किराए पर लेकर पत्नी शफकत खान व बच्चे को लेने लिए दोपहर साढ़े ग्यारह बजे पहुंचा था। वह अपने बैग में पिस्तोल में दो गोली (9 एमएम) भर कर और आठ गोली बैग में रखकर लाया था। घर पहुंचने के बाद उसने करीब 10 मिनट पत्नी व उसके परिजनों से बातचीत की। आपसी कहासुनी के बाद बैग से लोडेड पिस्तोल निकाल कर दो फायर कर दिए। पहली गोली उसके कंधे में होकर सीने में घुस गई जबकि दूसरी गोली पैर में लगी। शफकत मौके पर अचेत होकर गिर गई। परिजनों के चिल्लाने और गोली के धमाके की आवाज आसपास के लोग मकान की पहली मंजिल पर पहुंचे। लोगों ने और परिजनों ने मिलकर इकबाल को मौके पर दबोच लिया। पुलिस ने शफकत को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया जहां मृत घोषित कर दिया।

दो वर्ष पहले किया था प्रेम विवाह
इकबाल ने शफकत खान से दो वर्ष पहले प्रेम विवाह किया था। शफकत खान के चाचा दिल्ली में इकबाल के रूम पार्टनर रहे हैं। इसके चलते इकबाल का शफकतके घर आना जाना लगा रहता था। शादी के बाद दोनों दिल्ली में किराए से रहते थे।

मां की मौत, पिता जेल, अकेला रह गया अरमान
पत्नी शफकत खान की हत्या के आरोप में मोहम्मद इकबाल को जेल हो जाएगी। इस घटना के बाद अरमान के साए से मां व पिता का प्यार छीन गया। दोनों आपस में थोड़ी सी समझदार बरतते तो शायद इस घटना का टाला जा सकता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें