मंगलवार, 8 जुलाई 2014

भंवरी के बेटे और पति को जान से मारने की धमकी



जोधपुर। एएनएम भंवरी देवी के बेटे साहिल और पति अमरचंद को जान से मारने की धमकी दी गई है। साहिल ने सोमवार को अपने वकील योगेश कोठारी के जरिए अदालत में प्रार्थना पत्र पेश कर कहा कि उसे अज्ञात लोगों ने जान से मारने की धमकी दी है। इस पर कोर्ट ने बिलाड़ा पुलिस थाना को साहिल व केन्द्रीय कारागृह जोधपुर के अधीक्षक को अमरंचद को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए हैं।
Death threat to Bhanwari Devi`s son Sahil and husband Amarchand
दरअसल, इस मामले में सोमवार को अनुसूचित जाति-जनजाति मामलों की विशेष अदालत में भंवरी देवी के पुत्र साहिल के बयान होने थे। बयान से पहले ही साहिल ने प्रार्थना पत्र पेश कर कहा कि पांच जुलाई को रात 9 बजे कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने घर आकर उसे धमकाया कि यदि उसने मुल्जिमों के खिलाफ गवाही दी तो उसकी व उसके पिता की हत्या कर दी जाएगी।

इस पर न्यायाधीश महेन्द्र कुमार सिंहल ने इसे गंभीरता से लेते हुए बिलाड़ा थानाधिकारी को साहिल को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए। वहीं केन्द्रीय कारागृह जोधपुर के अधीक्षक को अमरचंद की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। साहिल ने दो छोटी बहनों व बूढ़ी दादी को भी सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया है। उसने कहा कि अत्यधिक भयभीत होने के कारण आज वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। इस दौरान सीबीआई के वरिष्ठ लोक अभियोजक एस.एस. यादव व विशिष्ट लोक अभियोजक अशोक जोशी ने अन्य गवाह राणाराम विश्नोई के बयान करवाने से मना कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें