शुक्रवार, 25 जुलाई 2014

जैसलमेर रुपाराम धनदेव को लंदन में भारत गौरव अवार्ड से नवाजा गया



जैसलमेर के साथ पूरे राजस्थान वासियों के लिए अत्यंत सम्मान व गौरव की बात हैं कि जलदाय विभाग स्पेषल प्रोजेक्ट के पूर्व चीफ इंजीनीयर व समाज सेवी श्री रुपाराम धनदेव को  लंदन में 23 जुलाई को संसद हाऊस कामन्स में एक भव्य व गौरवमई समारौह में प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय भारत गौरव अवार्ड से नवाजा गया हैं।

संस्कृति युवा संस्थान नई दिल्ली द्वारा देष विदेष के जानी मानी हस्तियों को उनकी विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय सेवाओं के लिए दिए जाने इस प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड में राजस्थान से रुपाराम जी को उनकी पेयजल के क्षेत्र में शानदार सराहनीय सेवाऐं, खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन व बढ़ावा देने साथ ही समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यो के लिए सम्मानित किया गया हैं। लंदन के हाऊस कामन्स में 23 जुलाई को आयोजित इस गौरवमई समारोह में मुख्य अतिथि ब्रिटेन की पर्यावरण मंत्री श्रीमती सेन्डी वर्मा ने ये पुरस्कार प्रदान किया, उनके अलावा इस कार्यक्रम में ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त डाॅ वीरेन्द्र कुमार पाल तथा मंेबर आॅफ हाउस आॅफ कामन्स श्री विमल शर्मा मौजूद थे।


श्री रुपाराम जी के साथ देष विदेष की कुल 22 हस्यिों में इस प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया। राजस्थान से उनके अलावा जार्डन आश्रम के महाराज श्री महेरवानंद जी भी इस पुरस्कार को पाने में सम्मिलित थे। रुपाराम जी लंदन से आज सुबह पुरस्कार ग्रहण कर भारत पहुंच गए हैं, उन्हें बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें