शुक्रवार, 25 जुलाई 2014

बीकानेर जेल में हुई फायरिंग में मंत्री का सनसनीखेज खुलासा

जयपुर। बीकानेर जेल में कैदियों के बीच हुई फायरिंग में सदन में सरकार के जवाब में मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने सनसनीखेज खुलासा किया। सदन में शुक्रवार को सरकार के जवाब में गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सीसीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह साबित हुआ है कि जेल में गुरुवार सुबह 11:15 से 11:30 बजे के बीच हवलदार ने हथियार पहुंचाए। ये हथियार जयप्रकाश तक पहुंचाए गए।

कटारिया ने कहा कि घटना के जिम्मेदार जेल अधीक्षक, हवलदार साबिर और दो प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है। कटारिया के जवाब के बाद विपक्ष ने बीकानेर की घटना पर सवाल उठाते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग की।

सरकार बीकानेर थी, तब रचा गया षडयंत्र

विपक्ष के मुख्य सचेतक गोविंद सिंह डोटासरा ने आरोप लगाया कि इस घटना का षडयंत्र सरकार के बीकानेर संभाग के दौरे के समय रचा गया। सरकार के एक मंत्री ने जेल में जाकर किससे मुलाकात की। इसकी जांच होनी चाहिए। कांग्रेस विधायक भंवर सिंह भाटी, धीरज गुर्जर के अलावा नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने भी बीकानेर की घटना की सीबीआई जांच करवाने की मांग की।

डूडी ने कहा कि इस घटना की जांच एसओजी निष्पक्ष रूप से नहीं कर सकती, क्योंकि सरकार के एक मंत्री पर भी आरोप लग रहे हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब हो चुकी हे कि हमारे कुछ विधायकों तक को सदन में बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर आना पड रहा है।

पूरे कुएं में भांग नहीं पड़ी, अगले सत्र से पहले जांच रिपोर्ट

विपक्ष की ओर से सीबीआई से जांच की मांग पर कटारिया ने कहा कि यदि किसी मामले को ठंडे बस्ते में डालना हो तो न्यायिक जांच सौंप दो। एसओजी ने कई बड़े मामलों का ख्रुलासा किया है। सभी कुओं में भांग नहीं पडी है। कुछ अच्छे लोग भी है, एसओजी पर भरोसा किया जा सकता है।

किया वॉकआउट

एसओजी की जांच टाइम बाउंड होगी। अगला सत्र शुरू होने से पहले ही इसकी रिपोर्ट सरकार के पास होगी। कटारिया के जवाब के बाद सीबीआई जांच की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक हंगामा करने लगे। स्पीकर ने इसी बीच जलदाय की अनुदान मांगों पर चर्चा शुरू करवा दी। नाराज कांग्रेस ने इस पर सदन से वॉकआउट कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें