मंगलवार, 1 जुलाई 2014

भारत और भाजपा की जासूसी करवाना चाहता है अमरीका



नई दिल्ली। अमरीका की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को भाजपा की जासूसी करने का अधिकार दिया गया है। भाजपा उन छह गैर अमरीकी पार्टियों में शामिल है जिनकी जासूसी के लिए एनएसए को अधिकार दिया गया है।
US wants to spy on India, BJP : Snowden
अमरीका का एक प्रमुख अंग्रेजी समाचार पत्र ने यह खबर दी है। खुलासा एनएसए के व्हिसल ब्लोअर एडवर्ड स्नोडन की ओर से मीडिया को जारी डाटा आंकड़ों के जरिए हुआ है। डाटा सोमवार को समाचार पत्र वॉशिंगटन पोस्ट के सोमवार के एडिशन में प्रकाशित हुए। इनके मुताबिक अमरीका के विदेश खुफिया निगरानी एक्ट के तहत कोर्ट ने न केवल छह दलों की जासूसी करने की अनुमति दी है बल्कि 193 विदेशी सरकारों की जासूसी का भी अधिकार दिया है। इनमें भारत भी शामिल है।

अमरीकी समाचार पत्र के मुताबिक एनएसए को सिर्फ चार देशों की जासूसी करने की अनुमति नहीं मिली। इनमें इंग्लैण्ड,कनाडा,न्यूजीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया शामिल है। इन देशों के लिए जासूसी की व्यवस्थाएं नहीं की गई। एनएसए को भाजपा के अलावा जिन अन्य पांच राजनीतिक दलों की जासूसी का अधिकार दिया गया है उनमें लेबनान का अमल,मिश्र का मुस्लिम ब्रदरहुड और नेशनल साल्वेशन फ्रंट, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और वेनेजुएला का बोलिवरियन कॉन्टिनेंटल कॉर्डिनेशनल शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें