मंगलवार, 15 अप्रैल 2014

खतरनाक राजनीतिक खेल खेल रही भाजपा: गहलोत


खतरनाक राजनीतिक खेल खेल रही भाजपा: गहलोत

 बाड़मेर.



पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नल सोनाराम के कांग्रेस में शामिल होने के मामले पर कहा कि यह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व कर्नल की सोची-समझी साजिश थी। विधानसभा चुनावों में 163 सीटें मिलने के बाद राजे अंहकार में है। हमनें खूब काम करवाएं लेकिन हमें समझ में नहीं आता कि हम हारे कैसे? ये ही हाल भाजपा खेमे के है, वे समझ नहीं पा रहे है कि इतनी सीटें जीते कैसे? भाजपा मोदी के नाम से खतरनाक राजनीति खेल रही है, जो आने वाले दिनों में देश के लिए घातक होगी। वे सोमवार को चौहटन विधानसभा क्षेत्र ईटादा में कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे है। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने रिफाइनरी, पेयजल योजना सहित कई बड़े प्रोजेक्ट की बाड़मेर को सौगात देकर विकास के काम करवाए।
एआईसीसी महासचिव शकील अहमद ने कहा कि कांग्रेस ने धर्मनिरपेक्षता का रास्ता नहीं छोड़ा है और मुल्क के सभी छोटे-बड़े लोगों को साथ लेकर चलती है। दंगे तो हर राज्य में हुए है, लेकिन नरेंद्र मोदी के राज में दंगे हुए है उन पर दंगे भड़काने का कलंक लगा हुआ है। मोदी देश के दो टुकड़े करना चाहते है और कांग्रेस यह देखना नहीं चाहती है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा ने जसवंत सिंह को टिकट दिया होता तो वे भी आज नरेंद्र मोदी के नारे लगा रहे होते, लेकिन टिकट नहीं दिया तो रसूख बदल दिए।

सवा छह घंटे देरी से पहुंचे गहलोत, फिर भी डटी रही भीड़
ईटादा इस सभा के लिए लोगों को 9:30 बजे का समय दिया, लोग आए भी। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह 11 बजे सभा में पहुंचने वाले थे, लेकिन 11.30 बजे जब उनका हेलिकॉप्टर पहुंचा तो सिग्नल नहीं मिला। करीब आधा घंटा तक हेलिकॉप्टर हवा में घूमने के बाद बालोतरा के लिए रवाना हो गया। वे शाम को 3:45 बजे वापस आए और संबोधित किया। हेलिकॉप्टर के सिग्नल नहीं देने के लिए उन्होंने भाजपा सरकार को दोषी माना। गहलोत के देरी से पहुंचने के बावजूद आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोग वहां डटे रहे। वे अशोक गहलोत को सुनने और नजदीक से देखने के बेताब थे। बीच-बीच में गहलोत के नहीं आने, कार्यक्रम रद्द होने की सूचनाएं मिली, लेकिन भीड़ डटी रही। 
खतरनाक राजनीति...
कांग्रेसी नेता लगातार संपर्क साधते रहे और भीड़ को कंट्रोल करने के लिए एक-एक घंटे भाषणों का दौर चला। इस दौरान स्थानीय आखिरी वक्ता के रूप में पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने करीब एक घंटे भाषण दिया।
मेरे पास मूंछों वाला मुख्यमंत्री नहीं : हरीश
ईटादा में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा कहती है मेरी मूंछ की लड़ाई है। शायद उनके लिए मूंछ और पूंछ की लड़ाई हो सकती है, लेकिन मेरे पास तो मूंछों वाला मुख्यमंत्री नहीं है और न ही ठिकानेदार। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो बाड़मेर पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी खोलेंगे और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे। हरीश चौधरी ने कहा कि जसवंत सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे थार एक्सप्रेस को शुरू करवाने को लेकर झूठी वाहवाही लूट रहे है। थार एक्सप्रेस को यूपीए सरकार ने शुरू किया था। अब जब टिकट नहीं मिला तो बाड़मेर में विकास का ढोल पीट रहे है। हरीश ने कहा कि मैं कांग्रेस में जन्मा हूं और मरूंगा भी कांग्रेस में ही।
'
हमें मोदी व महारानी की आंखें खोलनी है'
पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि हमें अंहकारी नरेंद्र मोदी व वसुंधरा की आंखें खोलनी है। राजस्थान में 163 सीटों के बाद महारानी बहुत अंहकार में है। वोट की ताकत से हमें इनका दिमाग खोलना है। जसवंत व कर्नल दोनों को सांप नाथ व नागनाथ बताया। पूर्व अल्पसंख्यक मंत्री अमीन खां ने कहा कि सीएम वसुंधरा नेताओं को बाड़मेर भेज रही है, लोगों को धमकाकर वोट हासिल करना चाहती है। मुसलमानों को नसीहत दी कि जिस तरह कर्नल जाटों को एक लाइन पर खड़ा करता है, उसी तरह हम मुसलमानों को भी एकजुट होना जरूरी है। सभा को चौहटन के पूर्व विधायक पदमाराम मेघवाल, जैसलमेर जिला प्रमुख अब्दूला फकीर, बाड़मेर जिला प्रमुख मदन कौर, गफर अहमद, चौहटन प्रधान शम्मा खां, हाजी रहीम खां, हाजी सत्तार, नरेंद्र भादू, मौलवी साले मोहम्मद, गोरधन सिंह सहित कई नेताओं ने संबोधित किया।

3 टिप्‍पणियां:

  1. Ye sach hai ki Congress ne badmer ke vikas ke raste khole... Baki to kewal wahwahi loot rahe hai..isliye votes ki hakdar congress hi hai...

    जवाब देंहटाएं
  2. Ye sach hai ki Congress ne badmer ke vikas ke raste khole... Baki to kewal wahwahi loot rahe hai..isliye votes ki hakdar congress hi hai...

    जवाब देंहटाएं
  3. ha ammen sab aapne kha or sindhi muslman aikjut ho gaye vah ji. koi bat nahi sindhi muslim anpad jarur h per apna jamir rakhate h apna nirnay khud karte h inhe kisi yunush ya sakeel ki slah ki jarurat nahi thi inke liye to aap or hadi sab pariwar gazi fakeer sab hi bahut the per na jane kyo inhe aajkal jaswantsingh main apna neta dhikh rha kyo.... kyo ki insan ka insan se atmik judaw hona bahut jaruri h bat dil se niklane par hi kisi doosre ki man mein rach bas jati h.aap logo ke aas pas ki chndal chokdi ko todo log ap ki tarf dhoudate hue aayenge.aasha h aap en election ke bad es bat per jaruur gour farmayenge.

    जवाब देंहटाएं