शनिवार, 28 अप्रैल 2012

बिजली नहीं आने पर जेईएन के घर घेराव


बिजली नहीं आने पर जेईएन के घर घेराव

आठ दिनों से बिजली गुल, हाथापाई करने पर उतारू हो गए लोग, बीचबचाव के बाद मामला हुआ शांत

पोकरण   ग्राम पंचायत गोमट में पिछले आठ दिनों से बिजली नहीं आने से परेशान ग्रामीणों का गुरुवार रात्रि धैर्य जवाब दे गया। गुस्साए ग्रामीणों ने कनिष्ठ अभियंता अटलबिहारी मीणा के घर पहुंचकर घेराव किया और मारपीट पर उतारू हो गए। इस दौरान कुछ लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया।

ग्रामीणों के अनुसार पिछले आठ दिनों से गांव में बिजली की सप्लाई नहीं हो रही है। इससे उन्हें अंधेरे व गर्मी में रात बितानी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार डिस्कॉम के आलाधिकारियों को सूचित किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसपर गोमट के ग्रामीण रात्रि में लगभग 9 बजे गाडिय़ों में भर कर नेशनल हाइवे स्थित जीएसएस में कनिष्ठ अभियंता अटल बिहारी मीणा के क्वार्टर पर पहुंच गए और घेराव किया। कनिष्ठ अभियंता के संतोषजनक नहीं देने के कारण ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कनिष्ठ अभियंता ने मनमर्जी करते हुए आधे गांव के कनेक्शनों को काट दिया है। कनिष्ठ अभियंता के संतोषजनक जवाब नहीं देने पर गुस्साए ग्रामीण अधिकारी के साथ हाथापाई करने पर उतारू हो गए।


गोमट के ग्रामीण रात्रि में मेरे क्वार्टर पहुंचे और बिजली नहीं आने की बात कहकर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान कुछ युवक आक्रोशित हो गए और मारपीट पर भी उतारू हो गए। लोगों ने बीच बचाव कर माहौल शांत करवाया। ग्रामीणों को शनिवार तक बिजली आपूर्ति चालू करने का आश्वासन दिया गया है।


अटल बिहारी मीणा, कनिष्ठ अभियंता, डिस्कॉम पोकरण

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें