गुरुवार, 28 जुलाई 2011

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत लेते पकड़ा हैड कांस्टेबल को


जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पाली सदर थाने की खैरवा पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे-हाथों गिरफ्तार किया है। हालांकि उसे ब्यूरो की कार्रवाई की भनक लग गई थी इसलिए वह कार में बैठ कर फरार हो गया। मगर ब्यूरो टीम ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। 

ब्यूरो के डीआईजी संजीब कुमार नार्जारी ने बताया कि बालेलाव गांव निवासी मांगीलाल बावरी का अपने ही भाइयों से झगड़ा हुआ था। इसका मुकदमा पाली सदर थाने में दर्ज हुआ था। मुकदमे की जांच खैरवा पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल श्रवण कुमार मीणा को दी गई थी। हैड कांस्टेबल ने अनुसंधान में उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने की एवज में 3000 रुपए की मांग की। तब परिवादी ने ब्यूरो को शिकायत कर दी। शिकायत के सत्यापन में हैड कांस्टेबल परिवादी से 1500 रुपए लेने को तैयार हो गया।

गुरुवार को ब्यूरो ने योजनाबद्ध तरीके से ट्रैप का आयोजन किया। हैड कांस्टेबल ने पुलिस चौकी के गेट के बाहर ही परिवादी से रिश्वत राशि ली, जैसे ही ब्यूरो अधिकारी उसे पकडऩे पहुंचे हैड कांस्टेबल एक कार को रुकवा कर उसमें बैठ कर भाग निकला। ब्यूरो टीम ने पीछा कर कार को पकड़ा और रिश्वत लेने के आरोप में हैड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया तथा कार की सीट पर रखी रिश्वत राशि भी बरामद कर ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें